Friday, October 18, 2019 05:16 PM

बारिश ने बिगाड़ा खेल… ट्रैफिक सिस्टम फेल

तेज बूंदाबांदी के बीच पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत, जाम में फंसे दर्शकों को झेलनी पड़ी दिक्कतें

धर्मशाला -खेल नगरी धर्मशाला में रविवार को भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में काफी संख्या में दर्शक पहुंचे, लेकिन धर्मशाला में लगातार बारिश जारी रहने के कारण दो घंटे ट्रैफिक जाम की भी स्थिति बनी रही। इसके कारण सही व्यवस्था भी पूरी तरह से बिगड़ गई।  मैच में बारिश के खलल से परेशान दर्शकों को ट्रैफिक जाम ने भी खूब परेशान किया। दोपहर बाद दर्शकों को पहले मैदान तक पहुंचने के लिए हल्के ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ा। इसके बाद देर रात को मैच में खलल पड़ने के बाद भी लोगों को ट्रैफिक जाम ने खूब परेशान किया।  दर्शकों के वाहनों से पुलिस मैदान धर्मशाला पूरी तरह से  पैक था। साथ ही दाड़ी ग्राउंड सहित अन्य स्थानों पर निर्धारित किए गए पार्किंग स्थलों पर वाहनों की संख्या काफी थी। बावजूद इसके कांगड़ा पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था को लेकर किए गए प्रबंधों के चलते दर्शकों को जाम की स्थिति से पूर्व की तरह परेशान नहीं होना पड़ा। हालांकि बारिश के खलल के कारण एकदम से दर्शकों की आवाजाही बढ़ने से कुछ स्थानों पर जाम की स्थिति बनी।

बारिश ने लौटाए दर्शक

मैच देखने के लिए पहुंचे दर्शक भी बारिश के कहर के कारण जल्द ही लौटना शुरू हो गए। मैच की दुश्मन बनी बारिश से धीरे-धीरे दर्शक स्टेडियम से निकलना शुरू हो गए। मैच समाप्त होने से पहले ही अधिकतर दर्शक अपने गंतव्यों के लिए रवाना हो चुके थे। 

पुलिस मैदान-दाड़ी-जोरावर स्टेडियम पैक

अधिक बारिश के कारण पुलिस जवान भी अपनी ड्यूटी सही तरीके से नहीं कर पाए।  धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को दर्शकों के वाहनों को वन-वे व्यवस्था के तहत ही शहर में पहुंचाया गया। इस दौरान कांगड़ा की ओर से आने वाले वाहनों को वाया शिल्ला-दाड़ी होते हुए धर्मशाला लाया गया। सुबह के समय जल्दी पहुंचे दर्शकों को पहले पुलिस मैदान धर्मशाला में खड़ा करवाया गया। पुलिस मैदान के पूरी तरह से पैक होने के बाद ही वाहनों को दाड़ी मेला ग्राउंड में पार्क किया गया।

फील्ड में डटे रहे एसपी विमुक्त रंजन

मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सही रखने के लिए एसएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन स्वंय फील्ड में डटे रहे। इतना ही नहीं, दिन भर भारी बारिश के बीच भी पुलिस का कार्य काबिलेतारीफ रहा। हजारों की संख्या में धर्मशाला पहुंचे क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को ट्रैफिक के अलावा अन्य किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

धर्मशाला में दिनभर छाया रहा अंधेरा

धर्मशाला। भारत साउथ-अफ्रीका मैच रद्द होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों को घने अंधेरे में ही अपनी गाडि़यों तक सफर तय करना पड़ा, जिसके कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। लोगों ने धर्मशाला में पुलिस मैदान की पार्किंग, दाड़ी मैदान में पार्किंग के साथ साथ सड़कों के किनारों पर गाडि़या खड़ी की थी। इसमें महिलाओं सहित बच्चों को अंधेरे में अपनी गाडि़यों तक पहुंचना पड़ा।