Thursday, September 24, 2020 12:45 PM

बीआरओ ने भेजी मेहमानों की सूची

अटल टनल के उद्घाटन की तैयारियों में जुटे अधिकारी, रक्षा मंत्री इसी माह करेंगे दौरा

मनाली-चार हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रही अटल टनल का निर्माण कार्य जहां अंतिम चरण पर चल रहा है, वहीं सितंबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे देश को समर्पित करने जा रहे हैं। रक्षा मंत्रालय की इस महत्त्वपूर्ण परियोजना को फाइनल टच देने में जुटे बीआरओ के अधिकारी जहां इन दिनांे दिन-रात काम कर रहे हैं, वहीं बीआरओ के सूत्रों के हवाले से कहंे तो इसी माह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अटल टनल का दौरा कर सकते हैं। हालांकि रक्षा मंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम अभी से प्रशासन व बीआरओ ने करना शुरू कर दिए हंै, वहीं प्रधानमंत्री द्वारा सितंबर माह में देश को समर्पित की जाने वाली अटल टनल के तैयार होने से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के उच्चाधिकारियों का एक दल भी टनल का दौरा करने वाला है।

बताया जा रहा है कि कंेद्र से आने वाला उच्चाधिकारियों का यह दल जहां व्यवस्थाओं का जायजा लेगा, वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी प्रशासनिक व बीआरओ के उच्चाधिकारियों के साथ इसी माह बैठक करेगा। दूसरी तरफ बीआरओ ने अटल टनल के उद्घाटन को लेकर बुलाए जाने वाले मेहमानों की लिस्ट भी तैयार करना शुरू कर दिया है। समुद्रतल से करीब साढ़े ग्यारह हजार फीट की ऊंचाई पर बन रही विश्व की सबसे लंबी रोहतांग सुरंग लंबे समय के बाद सिंतबर माह में शुरू होने जा रही है। पीरपंजाल की पहाडि़यों को भेदकर बन रही यह सुरंग जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के लोगों तथा भारतीय सेना के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

उधर, अटल टनल के चीफ इंजीनियर केपी पुरुसोथमन ने बताया कि टनल का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है। उन्होंने बताया कि टनल आधुनिक सुख-सुविधाओं से पूरी तरह लैस है। टनल के भीतर का सफर काफी रोमांचकारी व आराम दायक रहने वाला है। बीआरओ ने टनल के निर्माण कार्य में हर उस चीज का ध्यान रखा है, जो सफर के दौरान जरूरी है। जहां तक टनल के उद्घाटन समारोह की तैयारियांे की बात है उसे लेकर मेहमानों की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई है।

The post बीआरओ ने भेजी मेहमानों की सूची appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.