Tuesday, July 14, 2020 10:42 PM

बीबीएन में कोलकाता एक्सप्रेस का कहर

नालागढ़,रामशहर में कोलकाता रिटर्न दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव; दोनों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव, दूसरी बार टेस्ट हुआ तो निकले पॉजिटिव

बीबीएन-नालागढ़-औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कोलकाता एक्सप्रेस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को कोलकाता से आए दो और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि कोलकाता रिटर्न इन दोनों के पहले सात मई व 21 मई को कोरोना टेस्ट हुए थे उस दौरान इनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद से यह लोग क्वारंटाइन में थे और बीते शनिवार को दोंनो के कोरोना टेस्ट के लिए दोबारा सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट सोमवार सुबह आई, जिसमें दोनो के कोरोंना संक्रमित होने की पुष्टि हुई । प्रशासन के लिए चिंताजन बात यह है कि एक व्यक्ति पहले टेस्ट के करीब 21 दिन बाद हुए टेस्ट में पॉजिटिव निकला है जबकि दूसरा पहले टेस्ट के करीब दस दिन बाद हुए टेस्ट में कोरोना संक्रमित निकला है। 29 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवक 19 मई को ट्रक में अपने साथियों सहित कोलकाता से आया था और उसे आते ही रामशहर के रिवालसर स्थित क्वारंटाइन सेंटर शिफ्ट कर दिया गया था। जबकि रतवाडी निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति सात मई को कोलकाता से नालागढ़ आया था और यहां आने के बाद उसका कोरोना टेस्ट हुआ था हालांकि उस दौरान उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद उक्त व्यक्ति होम क्वारंटाइन में रहा और बीते सप्ताह तबियत ख़राब होने पर उसे नालागढ़ अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था। जिसकी सोमवार को कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलवक्त इन सभी को उपचार के लिए कोविड अस्पताल काठा शिफट कर दिया है। प्रशासन ने एहतियातन रामशहर के रिवालसर स्थित क्वारंटाइन सेंटर और दतोवाल एरिया को सेनेटाइज कर दिया है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि दोनों कोरोना संक्रमित की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन दोनों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि दोनों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट कर दिया गया है।

दो दर्जन प्राइमरी कांटैक्ट होम क्वारंटाइन

स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन ने दोनों कोरोना संक्रमितों की कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है, शुरूआती जांच में 45 वर्षीय व्यकित के संर्पक में परिवार व किराएदार सहित 13 सदस्यों व अस्पताल स्टाफ के सात लोग प्राइमरी कांटैक्ट पाए गए है। इन सभी को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा क्चारंटाइन सेंटर में तैनात स्टाफ को भी क्चारंटाइन किया गया है। इसके अलावा दत्तोवाल व रतवाड़ी के एक वार्ड को कंटेनमेंट या बफर जोन बनाने का प्रस्ताव भी एसडीएम ने जिलाधीश को भेज दिया है।

रामशहर का रामपुर गांव कंटेनमेंट जोन

बीबीएन। जिला दंडाधिकारी सोलन केसी चमन ने तत्काल प्रभाव से जिला के नालागढ़ उपमंडल की तहसील रामशहर के ग्राम रामपुर को कंटेनमेंट जोन तथा कंटेनमेंट जोन के साथ लगते क्षेत्रों लोहाना, नेर रामशहर, डूहर तथा बड्डू को बफर जोन घोषित कर दिया है। यह निर्णय उक्त क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के दृष्टिगत उपमंडलाधिकारी नालागढ़ द्वारा प्रेषित रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। जिला दंडाधिकारी ने आपराधिक दंड संहिता की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश दिए हैं कि एसडीएम नालागढ़ उक्त कंटेनमेंट जोन के लिए समग्र प्रभारी होंगे।

The post बीबीएन में कोलकाता एक्सप्रेस का कहर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.