ब्रिटिश एयर होस्टेस अकादमी की ब्रांड एंबेसेडर बनी मिस हिमाचल की रनरअप रचना पांडे, ‘दिव्य हिमाचल को कहा थैंक्स

रोहडू — मिस हिमाचल 2019 की ग्रेंड फिनाले की रनर अप रही रचना पांडे ब्रिटिश एयर होस्टेस अकादमी की ब्रांड एंबेसेडर है। कंपनी ने रचना पांडे के साथ एक साल का कांट्रेक्ट साइन किया है। यह ऑफर कंपनी ने दिव्य हिमाचल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद दिया है। वहीं रचना पांडे अपनी इस सफलता का श्रेय भी दिव्य हिमाचल को देती है। दिव्य हिमाचल मंच से निकला यह हीरा इन दिनों लाकडाउन के दौरान योगा में अभ्यास करके अपने स्वास्थय को निखार रही है, ताकि आने वाले समय में अपने आप को और निखार कर अपनी प्रतिभा लोहा मनवा सके। आने वाले समय में रचना पांडे माडलिंग क्षेत्र और आगे बढ़ना चाहती है। योगा और माडलिंग को अपना कैरियर बनाना चाहती है। रचना पांडे का कहना है कि योगा उनके जीवन की शैली है और हर आम आदमी की जीवन शैली हो जाए तो सभी स्वस्थ रहेंगे। इससे जहां हमारा शारिरिक विकास होता है वहीं योगा से मानसिक शांति और उत्साह भी मिलता है। हिमाचल विश्व विधालय से योगा में एमए कर रही है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश विश्व विधालय से एम कॉम की है। रचना पांडे की स्कूलिंग राजकीय कन्या पाठशाला रोहडू से हुई है, जिसके बाद उन्होंने स्नातकोतर सीमा कालेज ग्रेजुएशन की है।इसके अलावा प्राथमिक पाठशाला गंगटोली से प्रारंभिक शिक्षा हुई है। दिव्य हिमाचल संवाददाता से बातचीत में रचना पांडे ने बताया कि वह चौपाल के मनेउटी गांव की रहने वाली है। रोहडू समाला हाउसिंग बोर्ड में उनका अपना मकान हैए इसलिए रोहडू में ही बचपन से अब तक रह रही है।

माता पिता क्या करते है…

माता पिता दोनों ही शिक्षा के क्षेत्र में है। माता नंद किशोरी पांडे गर्ल्स स्कूल रोहडू में क्त्राफ्ट टिचर है और पिता उमा नंद पांडे राजकीय उच्च पाठशाला खंगटेड़ी में मुख्यध्यापक है।

आपकी सफलता में मातापिता का कितना साथ रहा है।

माता पिता ने हमेशा ही आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है। पढ़ाई के साथ साथ उनका मुझे माडलिंग में बहुत स्पोट रहा है।

माडलिंग के अलावा भी अन्य गतिविधियों में रूची रही है।

योगा में अधिक फोकस रहा है। इससे पहले भी सीमा कालेज में मिस फ्रेशर और मिस फेयर वेल रही हुं। वहीं 2019 राज्य स्तरीय रोहडू मेले में मिस रोहडू रनरअप रही हुं। इसी दौरान दिव्य हिमाचल ग्रेंड फिनाले मिस हिमाल रनरअप रहने पर राहडू सम्मान से भी सम्मानित किया गया। जिसके कारण मुझे मिस दिव्य हिमाचल के सेमी फीनाले में डाइरेक्ट एंट्री भी मिली है। योगा बचपन से ही करती आई हुं। माडलिंग के अलावा भी स्कूल टाइम से ही डानसिंग में भी रूची रही है। कई मंचो पर मौका भी मिलता रहा है।

The post ब्रिटिश एयर होस्टेस अकादमी की ब्रांड एंबेसेडर बनी मिस हिमाचल की रनरअप रचना पांडे, ‘दिव्य हिमाचल को कहा थैंक्स appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: