रहाणे-राहुल की पारी से संभला भारत, स्टंप्स तक स्कोर 203/6

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने  पहले दिन का खेल खत्म होने तक 68.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 203 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा (3 रन) और ऋषभ पंत (20 रन) क्रीज पर हैं.

लोकेश राहुल (44) और अजिंक्य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई. इसके बाद रहाणे और हनुमा विहारी ने 82 रनों की साझेदारी कर संघर्ष कर रही टीम को संकट से उबारा. रहाणे 81 रन बनाकर आउट हुए, जबकि विहारी ने 32 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने तीन विकेट हासिल किए. शेनॉन गैब्रियल को दो विकेट मिले.

भारत के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे. पांचवें ओवर में केमार रोच ने टीम इंडिया को दो झटके दे दिए. रोच ने मयंक अग्रवाल को विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच आउट करा कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट हुए.

चेतेश्वर पुजारा को भी रोच ने विकेट के पीछे शाई होप के हाथ कैच करा पवेलियन लौटा दिया. पुजारा 2 रन बनाकर आउट हुए. आठवें ओवर में कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. कोहली को शेनॉन गैब्रिएल ने शमाराह ब्रूक्स के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया. कोहली 9 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल (44) अपने अर्धशतक से चूक गए. उन्हें रोस्टन चेस ने आउट कर भारत को चौथा झटका दे दिया.

इसके बाद रहाणे और हनुमा विहारी ने 82 रनों की साझेदारी कर संघर्ष कर रही टीम को संकट से उबारा. रहाणे 81 रन बनाकर आउट हुए, जबकि विहारी ने 32 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने तीन विकेट हासिल किए. शेनॉन गैब्रियल को दो विकेट मिले.

रोहित-अश्विन को नहीं मिला मौका

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. दोनों पारी की शुरुआत करेंगे. ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और उमेश यादव इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. मेजबान वेस्टइंडीज के लिए शमाराह ब्रूक्स अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. मेजबान टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर रही है.

Related Stories: