Sunday, November 29, 2020 03:25 PM

मंडी के जवाहर पार्क में बना बेरोजगार शिक्षकों का प्लान, इस कक्षा तक जरूरी की जाए ड्राइंग

स्टाफ रिपोर्टर, सुंदरनगर 
बेरोजगार कला अध्यापक संघ जिला मंडी की बैठक जवाहर पार्क सुंदरनगर में रविवार को आयोजित की गई। जिसमें कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर से पुरजोर मांग की गई कि जल्द से जल्द बेरोजगार कला अध्यापकों के 1574 पडे रिक्त पदों को भरने की पहल करें और कला विषय को पहली से दसवीं कक्षा तक अनिवार्य विषय बनाया जाए।

अन्यथा बेरोजगार कला अध्यापकों ने आंदोलन की तैयारी कर ली है। जिसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। जिलाध्यक्ष हिमांशु चौहान ने कहा कि एक तरफ हिमाचल प्रदेश सरकार शिक्षा गुणवत्ता की बात करती है तो दूसरी तरफ मिडल और हाई स्कूलों में खाली चल रहे हजारों बेरोजगार कला अध्यापकों के पदों को भरा नहीं जा रहा हैं। जिससे बेरोजगार कला अध्यापक लामबंद हो गए हैं और एक तरफ हिमाचल प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता की बात करती है तो दूसरी तरफ कला अध्यापक काफी लंबे समय से अपनी नौकरियों की मांग कर रहे हैं।

बेरोजगार कला अध्यापक गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। जिनके माता.पिता ने बड़ी मुश्किल से यह डिप्लोमे करवाएं हैं ताकि आने वाले समय में बच्चों को नौकरी मिल सके हिमाचल प्रदेश बेरोजगार अध्यापक संघ ने पूरे हिमाचल प्रदेश के मंत्रियों विधायकों यहां तक कि मुख्यमंत्री को भी बार बार मांग पत्र के माध्यम से अवगत करवाया है और आश्वासनों के सिवाय कुछ नही मिला । बेरोजगार कला अध्यापकों की आयु सीमा अधिक हो रही है और बिना पढ़ाए रिटायर हो रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर से दोबारा मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द बेरोजगार कला अध्यापकों के रिक्त पड़े पदों को अति शीघ्र भरने की अवश्य पहल करें नहीं तो यही बेरोजगार कला अध्यापक संघ हिमाचल प्रदेश के पूरे अध्यापकों को इक_ा करके एक बडा आंदोलन करने पर विवश होगा। जिसकी जिम्मेदारी हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्रीगोविंद ठाकुर की होगी।

बैठक में बेरोजगार कला अध्यापक संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमेश, जिला अध्यक्ष हिमांशु चौहान, किरण यादव, अंजना, सचदेव, बिंटू, सुख राम, बृज लाल, बलदेव, नीलू, संजीव, राज, कर्म सिंह, लीलाधर, मनी राम, रजनीश, वीरेंद्र, सुरेश, दिलीप, खेमराज, लाभ सिंह, राजेंद्र, राम दयाल, मुनी लाल, मनोज कुमार, पवन, हंस राज, विजय, बंटी, जितेंद्र कुमार सिंह, रुकमणी देवी, आशीष कुमार, रूप लाल, राजेश, कृष्ण लाल, ज्योति कौंडल महेश प्रसाद चेतराम गीतानंद रूपलाल दिलीप कुमार इत्यादि सदस्यों ने इस बैठक में भाग लिया और मांग की गई कि हिमाचल प्रदेश सरकार जल्द से जल्द बेरोजगार कला अध्यापक की हजारों पड़े रिक्त पदों को पंचायती राज इलेक्शन से पहले पहले भरने की अवश्य पल करें।

The post मंडी के जवाहर पार्क में बना बेरोजगार शिक्षकों का प्लान, इस कक्षा तक जरूरी की जाए ड्राइंग appeared first on Divya Himachal.