Thursday, November 14, 2019 03:01 PM

मांगें न मानने तक अनशन से नहीं हटेंगे पीछे

नूरपुर के चौगान स्टेडियम में फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख का 11वें दिन में भी आमरण-अनशन जारी, सरकार नहीं ले रही सुध

नूरपुर -उपमंडल नूरपुर के तहत बनने वाले फोरलेन सड़क मार्ग के निर्माण बारे स्थिति स्पष्ट न होने पर नूरपुर के चौगान  स्थित  स्टेडियम में फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया शुक्रवार को भी आमरण अनशन पर बैठे रहे और यह उनका आमरण-अनशन का 11वां दिन था। इस क्रमिक अनशन पर उनके साथ अशोक पठानिया भी बैठे रहे व यह उनका अनशन का चौथा दिन था और अब वह भी उनके साथ आमरण अनशन पर बैठे है। पिछले 11 दिन से अपनी मांगों को पूरा करने की आस में बिना खाना खाए अपनी जान की परवाह किए बगैर सरकार की ओर टकटकी लगाए उनके आने के इंतजार में बैठे फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख व अन्य प्रभावित बैठे है, परंतु सरकार की बेरुखी सबकी समझ से परे है। फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, वह आमरण-अनशन से नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि यकीन नहीं आता कि यह वही सरकार है, जिसे हमने बड़े चाव से चुना था, जो प्रदेश व यहां के लोगों की तस्वीर बदल देगी, परंतु उनकी जायज मांगो की तरफ  सरकार ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि हमने ऐसा क्या मांग लिया कि सरकार उनकी मांगों को लेकर इतनी बेरुखी हो गई। 

चीफ सेक्रेेटरी को मेल

फोरलेन लोक बॉडी के प्रमुख राजेश पठानिया ने बताया कि हमने आज एक मेल चीफ सेक्रेट्री  श्रीकांत बाल्दी को भेजी थी और उन्होंने एक मेल मुख्यमंत्री प्रिंसिपल सेक्रेटरी को भेजी और एक प्रिंसीपल सेक्रेेट्री पीडब्ल्यूडी को भेजी है।

चैकअप से इनकार

आमरण-अनशन पर बैठे राजेश पठानिया व अशोक पठानिया ने अनशन के ग्यारहवें दिन मेडिकल चेकअप से इनकार कर दिया और कहा कि हम यहां इलाज करवाने नहीं आए है तथा न ही हमें कोई बीमारी लगी है। हमें हमारा हक चाहिए।

बारिश में भी नहीं हटे

राजेश पठानिया व उनके साथ अशोक पठानिया फोरलेन प्रभावित लोगों की मांगों को लेकर भारी बारिश में भी अपने अनशन स्थल पर डटे रहे। गुरुवार रात मौसम ने भी बेरुखी दिखाई और इस दौरान भारी बारिश व तेज हवाओं में उनका टैंट व गद्दे आदि भीग गए, परंतु वह आमरण अनशन स्थल से नहीं हटे। शुक्रवार सुबह मौसम साफ  होने पर वह बिना टैंट के जमीन पर ही बैठे रहे।