Thursday, September 19, 2019 10:14 PM

मुख्यमंत्री के पैर में दोबारा फ्रैक्चर

दो हफ्ते को प्लास्टर चढ़ा, एम्स ने दी तीन हफ्ते आराम की सलाह

शिमला -दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चोटिल पांव में दोबारा फ्रैक्चर आ गया है। इसके चलते चेकअप के लिए एम्स पहुंचे मुख्यमंत्री के पांव में दो सप्ताह के लिए प्लास्टर चढ़ गया है। एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को अगले तीन सप्ताह तक पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है। इस कारण मुख्यमंत्री एम्स से सीधे हिमाचल सदन आ गए हैं और बुधवार को हेलिकाप्टर से सीधे शिमला लौट आएंगे। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के लिए पहुंचे थे। इसी बीच, मुख्यमंत्री के चोटिल पांव में मंगलवार सुबह दोबारा इंजरी हो गई। चोट इतनी गंभीर थी कि वह अपने पांव पर खड़े नहीं हो पा रहे थे। इसके चलते मुख्यमंत्री चेकअप के लिए एम्स ले जाया गया। इस दौरान चिकित्सकों ने कहा कि सीएम के पांव के ज्वाइंट में फ्रैक्चर बढ़ गया है। इस कारण पांव के फ्रैक्चर का असर टांग तक पहुंच जाएगा। इस गंभीर समस्या को देखते हुए चिकित्सकों ने ऑन स्पॉट प्लास्टर चढ़ा दिया। बताते चलें कि मुख्यमंत्री का बुधवार को केंद्रीय नेतृत्व से मंत्रणा का कार्यक्रम था। पांव में आई चोट के कारण उन्हें एम्स से प्लास्टर चढ़ाकर हिमाचल सदन भेज दिया गया। इस कारण अब वह केंद्रीय नेताओं से मंत्रणा किए बगैर 22 मई को शिमला वापस लौट रहे हैं। इसी बीच, एम्स से लौटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कुशलक्षेम जानने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी हिमाचल सदन पहुंचे। मुख्य सचिव बीके अग्रवाल तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने  सीएम से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। बीके अग्रवाल पौंग विस्थापितों तथा आरडी धीमान एमसीआई की बैठक के लिए दिल्ली गए हैं।

हेलिकाप्टर से लौटने की अनुमति

पांव की सीरियस इंजरी के चलते केंद्रीय चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हेलिकॉप्टर से दिल्ली वापस आने की अनुमति दे दी है। चिकित्सकों ने सीएम को कार से टे्रवलिंग पर मनाही की थी। इसके चलते सीएम का चौपर बुधवार को अनाडेल ग्राउंड पर लैंड करेगा। इसके बाद उन्हें ओकओवर तक कार में लाया जाएगा। 

फोन पर पीएम मोदी-शाह से बात

पांव पर प्लास्टर चढ़ने के कारण मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री ने हिमाचल की पोलिंग तथा संभावित नतीजों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करवाया है। सीएम ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया है कि प्रदेश की चारों सीटें भाजपा बड़े अंतर से जीतेगी।