Saturday, September 26, 2020 07:11 AM

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, कोरोना संक्रमण से जल्द आजाद होगा हिमाचल

कोरोना से जल्द आजाद होगा हिमाचल, सीएम ने जताई आशा, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या दूसरे राज्यों से कम

दिव्य हिमाचल टीम—शिमला, मंडी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि  हिमाचल प्रदेश में भी भले ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3500 क्रॉस कर गया है, लेकिन हिमाचल में एक्टिव केस बाकी राज्यों से कम हैं। उन्होंने आशा जाहिर की कि जल्द ही हिमाचल कोरोना मुक्त राज्य बनेगा और इस काल में विकास को रुकने नहीं दिया जाएगा। सरकार प्रदेश को विकास में देश का अग्रिम राज्य बनाने के लिए अग्रसर है।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंस से मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के लिए 133 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार ने केवल घोषणाएं कीं और जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं किया। सरकार ने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में राज्य के विभिन्न हिस्सों में केवल आधारशिलाएं रखीं, जिन्हें वर्तमान राज्य सरकार द्वारा पूरा किया गया है।

इसके अतिरिक्त सीएम ने कहा कि सरकार ने समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। राज्य में आयोजित 189 जनमंच कार्यक्रमों में लगभग 50,000 शिकायतों का निपटारा किया गया है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 के तहत 69,000 से अधिक मुद्दे निपटाए गए हैं, जबकि गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों को 2.77 लाख मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं। हिमकेयर योजना के अंतर्गत लगभग 86 हजार लोगों को 77 करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके अलावा, सहारा योजना के अन्तर्गत लगभग 6600 परिवारों को 3.50 करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि नाचन क्षेत्र के लोगों ने पीएम केयर्स और मुख्यमंत्री कोविड फंड में उदारतापूर्वक 32 लाख रुपए से अधिक का योगदान दिया है। इसके अतिरिक्त, पार्टी कार्यकर्ताओं ने मास्क तैयार कर क्षेत्र के लोगों को वितरित किए हैं। इस दौरान जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और सांसद रामरूवरूप शर्मा ने भी लोगों को संबोधित किया। स्थानीय विधायक विनोद कुमार ने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्क मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।

The post मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, कोरोना संक्रमण से जल्द आजाद होगा हिमाचल appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.