मॉडलिंग की दुनिया में छा गई डैहर की 13 वर्षीय एंजेल गोयल

छोटी सी उम्र में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में मनवाया लोहा, जालंधर में हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर झटका पहला स्थान

नामः एंजेल गोयल

उम्रः 13 वर्ष

कक्षा : नौवीं

निवासीः डैहर (मंडी)

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ हिमाचल, हिमाचली और हिमाचलीयत की सेवा में सदैव तत्पर रहा है। यही कारण है कि किसी भी रूप में कुछ हटकर करने वालों को सम्मान हमारी प्राथमिकता में शामिल है। ‘दिव्य हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड‘ ऐसी ही कर्मठ विभूतियों, संगठनों व संस्थाओं के प्रयासों को प्रणाम करने का संकल्प है। ‘दिव्य हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड’ की सर्वश्रेष्ठ टेलेंट श्रेणी में शुमार हैं डैहर की एंजेल गोयल...

डैहर - जिला मंडी की डैहर पंचायत की 13 वर्षीय एंजेल गोयल ने छोटी सी उम्र में मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। डीएवी बरमाणा की नौवीं कक्षा की छात्रा एंजेल गोयल ने 12 वर्ष की आयु में मॉडलिंग क्षेत्र में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। महज एक वर्ष में ही एंजेल ने कई मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाई है। इस नन्ही प्रतिभा को ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड से नवाजने जा रहा है।  बता दें कि छोटी सी उम्र में कई मॉडलिंग प्रतियोगिताएं जीतने के बाद एंजेल गोयल का सपना मॉडलिंग जगत में बड़ा नाम कमाने का है, जिसके लिए वह अभी से कड़ी मेहनत कर रही हैं। बेटी के इस सपने में उसके माता-पिता व पूरा गोयल परिवार कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहा है। बेटी की छोटी सी उम्र में बड़ी उपलब्धि के बाद एंजेल गोयल के पिता अनिल गोयल, माता दीपा गोयल व पूरे गोयल परिवार बेटी की मॉडलिंग क्षेत्र में बड़ा नाम कमाने पर बेहद खुश व गौरवान्वित हैं। हाल ही में जालंधर में राष्ट्रीय मॉडलिंग प्रतियोगिता जीतने के बाद एंजेल ने हिमाचल की तरफ से फाइनल मॉडलिंग प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करते हुए पहला स्थान अर्जित किया है। एंजेल गोयल के पिता अनिल गोयल पेशे से कांट्रैक्टर हैं व माता दीपा गोयल गृहिणी हैं। गोयल परिवार ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ से विशेष बातचीत में कहा कि अब उनकी बेटी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मॉडलिंग प्रतियोगिताओं व आयोजनों में भाग लेने वाली है, जिसके लिए वे अपनी बेटी को पूर्ण रूप से तैयारियां करवा रहे हैं और भविष्य में भी वे अपनी बेटी के हुनर को तराशने हेतु पूर्ण रूप से सहयोग करते रहेंगे।

इंटरनेट से सपनों की उड़ान

साधारण परिवार की बेटी ने इंटरनेट की मदद से मॉडलिंग के हुनर सीखे हैं। साधारण परिवार में जहां पर मॉडलिंग के क्षेत्र से किसी का दूर-दूर तक नाता नहीं था, पर 12 वर्षीय बेटी एंजेल गोयल ने अपने सपनों की उड़ान इंटरनेट की मदद से साकार करना शुरू कर दी। एंजेल ने बताया कि इंटरनेट पर यू-ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया साइट्स उसके गुरु हैं, जिससे वह मॉडलिंग के हुनर सीखती हैं।

सभी का साथ जरूरी

एंजेल गोयल ने कहा कि आज समाज में बेटियों को बचाने व पढ़ाने पर बल दिया जाता है, लेकिन उनके सपनों को साकार करने हेतु परिवार व समाज को साथ देने की जरूरत है। बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं।

उपलब्धियां

1  वर्ष 2019 में पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में मिस हिमाचल। प्रतियोगिता में बेस्ट कैटवॉक अवार्ड

2  इवेंट गुरु की जिला मंडी के ब्रांड एंबेसेडर चुनी गईं

3  नेशनल किड्स फैशन वीक 2019 सीजन-सात के चंडीगढ़ में सीधे फाइनल में चयन

4  जालंधर में आयोजित राष्ट्रीय एकता फैशन हंट 2019 की किड्स वर्ग की विजेता का ताज अपने नाम किया

5  देवभूमि राइजिंग स्टार

अवार्ड-2019

Related Stories: