Monday, October 21, 2019 12:57 AM

 मोक्षिता को प्लेयर आफ दि टूर्नामेंट का खिताब

नेशनल टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता में रामपुर उपमंडल की टीम विजयी, प्रतियोगिता में पहली बार किया प्रदेश का प्रतिनिधित्व , प्लेयर्ज ने खूब दिखाया दमखम

रामपुर बुशहर -रामपुर उपमंडल की 16 छात्राओं ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व उपमंडल का नाम रोशन किया है। मथुरा में 15 से 19 सितंबर तक आयोजित हुई टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता में इन छात्राओं की टीम ने पहला स्थान हासिल किया है। इस प्रतियागिता मंे देश भर के विभिन्न राज्यों से आई 20 टीमों ने भाग लिया। प्रतियागिता के अंतिम मुकाबलें में तमिलनाडू की टीम को हराकर हिमाचल प्रदेश की इस टीम ने ये प्रतियोगिता अपने नाम की। इस राष्ट स्तरीय प्रतियोगिता में किन्नू स्कूल की मोक्षिता को टुर्नामेंट में बेस्ट खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा और शिल्पा को बेस्ट बॉलर, दीपिका बेस्ट बेट्समैन और दिव्यंका सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के पुरस्कार से नवाजा गया। अब इन छात्राओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का चयन इंदौर में होने वाली अंडर-14 टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल किन्नू के शारीरिक शिक्षक दुर्गा प्रसाद की देखरेख में नेशनल खेलने गई सूबे की बेटियांे की हर तरह तारीफ हो रही है कि कैसे सुविधाआंे के अभाव मंे इन छात्राओं ने क्रिकेट खेलने का अभ्यास किया और जीत हासिल की। यह पहला अवसर था कि प्रदेश से छात्रा वर्ग मंे टेनिस क्रिकेट खेलने कोई टीम गई थी। रामपुर उपमंडल की छात्राओं की प्रतिभा को देखते हुए इस प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की मेजबानी करने का मौका मिला था। गौर करने की बात यह है कि इस टीम में 13 छात्राऐं रामपुर उपमंडल के किन्नू स्कूल की और एक दोफदा, एक शाहधार और एक छात्रा कन्या स्कूल रामपुर से शामिल थी। इतना ही नहीं किसी भी स्कूल में क्रिकेट खेल को अधिकारिक रूप से खेला व खिलाया नहीं जाता, फिर इन छात्राओं ने इस खेल में रूचि रखते हुए कोच दुर्गा प्रसाद के नेतृत्व में इसकी बारीकियां सीखी और नेशनल प्रतियोगिता में विजय हासिल की। हिमाचल प्रदेश टेनिस क्रिकेट ऐसोसिएशन के महासचिव विरेंद्र शर्मा ने सभी छात्राओं को जीत की बधाई दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद इनमें से कुछ छात्राओं का चयन इंदौर में होने वाली अंडर-14 टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। जिसकी सूची भी तैयार की जा रही है।

टीम में ये खिलाड़ी रही शामिल

इस टीम में किन्नू स्कूल की शिल्पा(कप्तान), दीपिका, नवज्योति, मोक्षशिता, दिव्यंका, जीवन ज्योति, वंशिका, सुमना, स्वीटी, रूबीना, सिमरन, मनीषा, दिया सहित दोफदा की ईतिशा, शाहधार की आरूषि और रामपुर की एंजल शामिल रही।