Sunday, November 17, 2019 04:36 PM

यही हाल रहा, तो टमाटर से टूट जाएगा रसोई का नाता

शिमला - प्याज के बाद अब टमाटर के दामों में हुई बढ़ोतरी से महिलाओं की रसोई के खर्च पर असर पड़ा है। आने वाले दिनों में भी यदि दामों में कमी नहीं आई तो टमाटर की खरीददारी में प्रभाव के साथ-साथ रसोई घर से भी टमाटर का जायका गायब दिखेगा। शिमला की सब्जी मंडी के दुकानदार अनु ने बताया कि इन दिनों पहाड़ का टमाटर मैदानी क्षेत्रों में अधिक जा रहा है। जिससे यहां पर टमाटर कम है और टमाटर के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ इस बार लगातार बारिश होने से टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है। ऐसे में लोेग भी इन दिनों टमाटर की खरीददारी कम ही कर रहे हैं।

शिमला सब्जी मंड़ी के दुकानदार अजय ने बताया कि इन दिनों टमाटर के दामों में आई बढ़ोतरी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग खरीददारी कम कर रहे हैं, जिससे टमाटर की खरीददारी पर असर पड़ रहा है। हालांकि पंजाब के लिए इन दिनों हिमाचल से टमाटर जा रहे हैं, जिसके चलते शिमला में दाम बढ़ गए हैं।

दीपा ने बताया कि टमाटरों के दामों में पिछले हफ्ते के मुताबिक बढ़ोतरी हुई है। टमाटर 80 रुपए किलो बिक रहे हैं। महंगाई का असर अब किचन में भी देखने को मिल रहा है, जिससे काफी परेशानी हो रही है। टमाटरों के दामों में हुई बढ़ोतरी से टमाटर खरीदने से बच रही हैं।

शकुंतला ने बताया कि टमाटरों के दामों में हुई बढ़ोतरी से टमाटर नहीं खरीदा जा रहा है, जिससे सब्जी के स्वाद में भी असर पड़ रहा है। टमाटर 80 रुपए किलो मिल रहा है, बाकी सब्जियों व फलों के दाम भी काफी हैं। महंगाई के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

मीरा ने बताया कि टमाटरों के दामों में हुई बढ़ोतरी के कारण उन्हें काफी परेशानी हुई है। यदि टमाटर के दामों में ऐसे ही बढ़ोतरी जारी रही तो आम आदमी की महीने के खर्च पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। हाल ही में प्याज के दामों में काफी बढ़ोतरी हुई थी। अब टमाटर के दामों में काफी ज्यादा वृद्धि हुई है। ऐसे में आम आदमी क्या खाएगा और क्या बचाएगा।

कमला ने बताया कि टमाटरों के दामों में काफी बढ़ोतरी हो रही है। यदि यह आने वाले दिनों में भी ऐसी ही रही तो आम लोगों को टमाटर का स्वाद छोड़ना पड़ेगा। टमाटर के दामों में आए उछाल से जहां सरोई घर का बजट हिला है वहीं महंगाई की भी मार भी झेलनी पड़ रही है, जिसका सीधा-सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा।