Sunday, September 20, 2020 10:33 PM

रक्षाबंधन आज…भाई-बहन के प्यार पर कोरोना भारी

भाई बार्डर पर… बहन क्वारंटाइन

दौलतपुर चौक-विश्वव्यापी कोरोना वायरस के कहर के चलते जहां सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं इसके कुप्रभाव पारंपरिक त्योहारों पर पड़ने लगा है। सावन माह में भाई-बहन के असीम प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर भी इसका काला साया पड़ता हुआ नजर आया। वजह है कि दुकानों में इस बार बहुत कम खरीददारी हुई और बहुत से भाई-बहन इस पावन त्योहार पर मिल भी न पाए। ऐसा ही भावुक क्षण दौलतपुर चौक में देखने को मिल रहा है, जहां राजिंद्र शर्मा एवं अनिता शर्मा का बेटा कैप्टन निखिल शर्मा एवं बहन डा. अंकिता शर्मा इस बार इस पावन त्योहार की रस्में न निभा पाएंगे। जिसका कारण है कि वे कोरोना वॉरियर्स के रूप में डटे हुए हैं।

जहां बहन डा. अंकिता शर्मा महाराष्ट्र में कोविड केयर सेंटर में लगातार चार माह की ड्यूटी के बाद दो रोज पूर्व ही लौटी है और गगरेट के इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर में रखी गई है। वहीं भाई कैप्टन निखिल शर्मा पाक बॉर्डर पर पुंछ (कश्मीर) में तैनात है और दिन रात देश सेवा में जुटा हुआ है। उधर, बहन डा. अंकिता शर्मा ने बताया कि भाई की कलाई पर हर वर्ष उनकी बांधी राखी हमेशा सजती है और इस कोरोना रूपी महामारी ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया है, परंतु फिर भी उनको फख्र है कि वे देश सेवा में जुटे हुए हैं। उधर, माता अनिता शर्मा व पिता राजिंद्र शर्मा ने बताया कि उन्हें गर्व है कि बेटा-बेटी देश सेवा में जुटे हुए हैं।

The post रक्षाबंधन आज…भाई-बहन के प्यार पर कोरोना भारी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.