Tuesday, November 30, 2021 08:43 AM

रछोह में बरामद की 15 किलो भुक्की

बिलासपुर-सोलन पुलिस ने कार्रवाई; एक और दुकान से 3000 लीटर अवैध डीजल, 30 लीटर पेट्रोल और 800 लीटर इंजन ऑयल बरामद

निजी संवाददाता—स्वारघाट राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंडीगढ़-मनाली पर होटल, ढाबों की आड़ में अवैध रूप से चल रहे नशा माफिया और अन्य अवैध धंधा करने वालों पर बिलासपुर और सोलन पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है। बिलासपुर हैडक्वार्टर पुलिस और रामशहर थाना की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से कारवाई करते हुए रछोह में ढाबा चलाने वाले बतो राम पुत्र राम लोक निवासी रिया डाकघर गलोट जिला सोलन से करीब 15 किलोग्राम भुक्की बरामद की है जबकि एक अन्य होटल व दुकान मालिक राजकुमार से करीब तीन हजार लीटर अवैध डीजल, 30 लीटर पेट्रोल, 800 लीटर इंजन आयल बरामद किया है।

पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। दोनों जिलों की पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई से दोनों जिलों की सीमाओं का फायदा उठाकर नशे का कारोबार करने वाले नशा माफिया में हड़कंप मच गया है। बता दें कि गुरुवार दोपहर बाद डीएसपी बिलासपुर हैडक्वार्टर राजकुमार, थाना प्रभारी पुलिस थाना सदर भूपेंद्र सिंह और रामशहर की पुलिस टीम ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंडीगढ़-मनाली पर स्वारघाट से करीब आठ किलोमीटर दूर रछोह स्थान पर गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की और बतो राम पुत्र राम लोक निवासी गांव रिया डाकघर ग्लोट तहसील नालागढ़ जिला सोलन के ढाबे की तलाशी के दौरान प्लास्टिक के लिफाफों में बंद करीब 15 किलो भुक्की बरामद की।

इसी ढाबे से करीब 300 मीटर दूर राजकुमार नामक व्यक्ति के होटल व दुकानों की तलाशी लेने पर करीब तीन हजार लीटर अवैध डीजल, 30 लीटर अवैध पेट्रोल, 800 लीटर अवैध इंजन ऑयल बरामद किया है। डीएसपी बिलासपुर हैडक्वार्टर राजकुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गंभरपुल से थोडा ऊपर रछोह स्थान पर कई ढाबों में नशे का कारोबार और अन्य अवैध गतिविधियां चल रही हैं जिस पर आज दो लोगों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कारवाई की गई है। दोनों मामले जिला सोलन के रामशहर पुलिस थाना से संबंधित हैं जिसके चलते दोनों मामलों को आगामी कार्रवाई हेतु थाना रामशहर की पुलिस को सौंप दिया है।

ढाबे की तलाशी के दौरान प्लास्टिक के लिफाफों में बंद करीब 15 किलो भुक्की बरामद की। इसी ढाबे से करीब 300 मीटर दूर राजकुमार नामक व्यक्ति के होटल व दुकानों की तलाशी लेने पर करीब 3 हजार लीटर अवैध डीजल, 30 लीटर अवैध पेट्रोल, 800 लीटर अवैध इंजन आयल बरामद किया है। दोनों मामले सोलन जिला के रामशहर के हैं लिहाजा दोनों मामलों को रामशहर थाना पुलिस को सौंप दिया है राजकुमार, डीएसपी हैडक्वार्टर बिलासपुर