Monday, September 23, 2019 02:05 AM

राजधानी…25 तक खराब रहेगा मौसम

विभाग ने जारी की चेतावनी; दोपहर बाद झमाझम बरसे मेघ, तापमान में फिर आई गिरावट

शिमला -जिला शिमला में मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार को मौसम के मिजाज बदले नजर आए। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में दिन की शुरूआत धूप खिलने से हुई थी, मगर दोपहर बाद शिमला में फिर से झमाझम बारिश रिकॉर्ड की गई। जिला में बीते दिनों के दौरान मौसम ने रौद्र रूप दिखाया है। मूसलाधार बारिश ने 24 घंटों के दौरान ही जिला को लाखों की चपत लगा दी थी। बारिश के कारण ऊपरी शिमला में जगह-जगह पर मार्ग अवरुद्ध हैं। जिला के शिमला, रोहडू व चौपाल में बारिश से काफी नुकसान हुआ है। बारिश ने जनजीवन की रफ्तार रोक कर रख दी थी। जिला शिमला मेंं सोमवार शाम के समय भी झमाझम बारिश हुई है। बारिश ने लोगांे को डरा कर रख दिया है। जनता आसमान से बरस रही आफत से भयभीत है। बारिश होने से शिमला के अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट आईर् है। वहीं, शिमला में न्यूनतम तापमान मेंं भी बीतेे रविवार के मुुकाबले हल्की गिरावट आंकी गई है।

जिला में 25 अगस्त तक मौसम खराब

जिला शिमला में 25 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा। विभाग की मानेंे तो इस दौरान जिला के एक-दो स्थानों पर बारिश होगी, जबकि जिला में अगस्त माह के आखिर में मौसम फिर से तेवर दिखा सकता है।

मशोबरा और कुमारसैन में बारिश

जिला शिमला के कुछ स्थानों पर बीते 24 घंटों के दौरान बारिश रिकॉर्ड की गई है। मशोबरा में सबसे अधिक 19 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा कुमारसैन व ठियोग में 16, रामपुर में 12 और शिमला मेे 11.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बारिश होने से शिमला के अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट आईर् है।