Tuesday, June 15, 2021 12:30 PM

राशन को होड़...काहे का कोरोना

निजी संवाददाता-जवाली कोरोना कफ्र्यू में जिन दुकान मालिकों को मिली दुकान खोलने की छूट, उन्हीं ने मचाई लूट। उपमंडल जवाली के अधीन जवाली, कैहरियां, लब, हरसर, भरमाड़, जौंटा, 32मील, घाडज़रोट, नगरोटा सूरियां, चलवाड़ा, ढन, समलाना व मतलाहड़ इत्यादि बाजारों में दुकानदारों ने खूब लूट मचा रखी है। किराना, डेयरी, मेडिकल स्टोर व फ्रूट दुकानों में मनमाने दाम वसूल किए जा रहे हैं। दुकानदारों की लूट के चलते लोग काफी त्रस्त हैं। दुकानदार हर सामान का डेढ़ गुणा ज्यादा दाम वसूल कर रहे हैं।

कोरोना कफ्र्यू की आड़ में ग्राहकों को चूना लगाकर दुकानदार चांदी कूट रहे हैं। मेडिकल स्टोर संचालक भी दवाई के मनमाने रेट वसूल करके चांदी कूट रहे हैं। सब्जी की दुकानों पर भी मनमाने रेट वसूल किए जा रहे हैं। किसी भी दुकान में कोई रेट लिस्ट दिखाई नहीं देती है। इनको पूछने वाला भी कोई नहीं है। वस्तु पर अंकित मूल्य से अधिक दाम वसूल करने बारे जब कोई ग्राहक दुकानदार को पूछता ह,ै तो दुकानदार उससे यह कहकर सामान वापस ले लेता है कि अगर लेना है तो लो, अन्यथा जाओ। आखिरकार ग्राहक करें भी तो क्या करें।

पठियार सहकारी सोसायटी में राशन लेने के चक्कर में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, सेल्जमैन से भी उलझे

निजी सवंाददाता- चामुंडा पठियार सहकारी सोसायटी में राशन लेने के लिए पहुंचे लोगों ने समाजिक दूरी की खूब धज्जियां उड़ाई। सोसायटी में सुबह सात बजे से ही राशन लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ इक_ी हो गई थी, जो कि धीरे-धीरे बढ़ती गई लोग समाजिक दूरी को भूलते हुए एक-दूसरे से आगे जाने की आड़ में राशन के लिए भीड़ में एकत्रित दिखे कई लोगों की तो चेहरे पर भी मास्क नहीं थे, तो कई लोग पहले राशन लेने के चक्कर में वहां पर रखी सेनेटाइजर से भी हाथ को सेनेटाइज करना भूल गए 11:00 बजे तक लोगों की राशन लेने के लिए भी लाइनें खत्म नहीं हुई। इस दौरान लोग डिपो के सेल्जमैन से उलझते दिखे, वहीं सोसायटी के सेल्जमैन राजीव कुमार ने बताया कि लोगों को बार-बार समझाने पर भी नहीं समझ रहे हैं, वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। लड़ाई-झगड़े पर उतारू हो रहे हैं। हालांकि सोसायटी के बाहर गोले लगाए गए हैं । सेनेटाइजर भी रखा गया है। लोगों को सेनेटाइज कर ही अंदर राशन लेने के लिए आने दिया जा रहा है।