वल्र्ड कप 2019 में पाकिस्तान को नॉकआउट में क्वालिफाई करते नहीं देखना चाहता था भारत, पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने जड़ा आरोप

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का अपनी किताब में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के मैच में रनों के लक्ष्य का पीछा करने पर सवाल उठाने वाले मुद्दे ने अब एक और नया मोड़ ले लिया है. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि भारत पाकिस्तान को नॉकआउट में क्वालिफाई करते नहीं देखना चाहता है. मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा, ‘मैं उस समय वेस्टइंडीज टीम के साथ काम कर रहा था. भारत की हार के बाद जेसन होल्डर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने मुझसे कहा कि मुशी भारत, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाते हुए नहीं देखना चाहता. स्टोक्स ने उन दावों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्होंने अपनी नई किताब ‘बेन स्टोक्स ऑन फायर’ में कहा था कि वर्ल्ड कप 2019 में भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने हाल ही में ट्विटर पर दावा किया था कि स्टोक्स ने अपनी नई किताब में कहा है कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था. सिकंदर बख्त ने ट्विटर पर लिखा था, ‘बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब में लिखा है कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था और हमने इसकी भविष्यवाणी की थी.’ बख्त के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘आप इसे ढूंढ नहीं पाएंगे, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं. इसे ही तो कहते हैं शब्दों के साथ खेलना.’ पिछले साल 30 जून को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इसके जवाब में भारत पांच विकेट पर 306 रन ही बना सका था और 31 रन से मैच हार गया था.

The post वल्र्ड कप 2019 में पाकिस्तान को नॉकआउट में क्वालिफाई करते नहीं देखना चाहता था भारत, पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने जड़ा आरोप appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: