Monday, August 03, 2020 05:03 PM

विराट कोहली टॉप टेन में लौटे

विंडीज के खिलाफ धमाके बाद टी-20 रैंकिंग में फायदा; राहुल तीन स्थान चढ़कर छठे, रोहित नौवें नंबर पर

मुंबई - भारत के कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल को गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। इन दोनों ने विंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में दमदार पारियां खेली थी, जिनके दम पर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ताजा रैंकिंग में राहुल तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर आ गए हैं, जबकि कोहली पांच स्थान आगे बढ़ते हुए शीर्ष-10 में फिर शमिल हो गए हैं। राहुल ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टी-20 मैच में 56 गेंदों पर 91 रन बनाए थे। इसी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ दि मैच चुना गया। इस सीरीज के तीन मैचों में राहुल ने कुल 164 रन बनाए। कोहली ने कुल 183 रन बनाए और टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में मदद की। इसी कारण वह प्लेयर ऑफ दि सीरीज चुने गए। रोहित पहले दो मैचों में नाकाम रहे थे, लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने भी दमदार पारी खेल 71 रन बनाए। फिर भी वह एक स्थान नीचे खिसक कर नौवें स्थान पर आ गए हैं। रोहित और कोहली इस समय टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दोनों के नाम 2633 रन दर्ज हैं। 

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया पहुंचीं चेन्नई

चेन्नई। भारत और वेस्टइंडीज की टीम एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए गुरुवार को यहां पहुंची। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप यादव ओर रविंद्र जडेजा के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है, जिसका कैप्शन दिया है कि चेन्नई पहुंच गए हैं। भारत की टीम तीन टी-20 मैचों की शृंखला में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद यहां पहुंची है। दूसरा वनडे 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम और और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

राहुल बोले, विश्वकप से पहले हर मैच एक सबक

मुंबई। भारतीय ओपनर लोकेश राहुल का मानना है कि आस्ट्रेलिया में वर्ष 2020 में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले हर मुकाबला एक सबक की तरह है। भारत ने मुंबई के वानखेड़े मैदान पर वेस्टइंडीज़ के खिलाफ निर्णायक करो या मरो के मैच में बुधवार को 67 रन से जीत अपने नाम कर सीरीज़ 2-1 से जीत ली है। इस मैच में अपनी 91 रन की पारी से राहुल को मैन ऑफ दि मैच चुना गया। मैच के बाद ओपनिंग बल्लेबाज़ ने कहा कि विश्वकप से पहले उनके लिए हर मैच एक सबक की तरह है और वह अपना योगदान देकर काफी खुश हैं।

विराट ने कहा, राहुल-रोहित ने दी मजबूती

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में जीत के साथ ट््वेंटी-20 सीरीज़ अपने नाम करने पर खुशी जताई और रोहित शर्मा तथा लोकेश राहुल की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है। भारत ने बुधवार को दो बार की टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज़ को मुंबई के वानखेडे मैदान पर सीरीज़ के आखिरी मैच में 67 रन से हराकर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। विराट ने इस मैच में नाबाद 70 रन की पारी खेली और मैन ऑफ दि सीरीज़ भी बने।

अब कोई जगह के लिए नहीं खेलता

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को संपन्न टी20 सीरीज में बेखौफ बल्लेबाजी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने ट्वीट किया कि कइयों ने सोचा होगा कि भारत ही सीरीज जीतेगा। जीत हैरानी की बात नहीं है। काबिले तारीफ है कि भारत ने जिस तरह से निर्भीक होकर बल्लेबाजी की। कोई टीम में अपनी जगह के लिए नहीं खेल रहा था, सभी जीत के इरादे से खेल रहे थे। शाबाश भारत।

पोलार्ड ने माना, प्लान पर नहीं कर पाए अमल

मुंबई। भारत के हाथों टी-20 शांखला में 2-1 से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि उनकी टीम पूरी शाृंखला में रणनीति पर अमल नहीं कर सकी।  पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने 240 रन बनाए। हम अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर सके।