Tuesday, November 12, 2019 09:57 AM

विश्व का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सेरी मंच से कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले; भाजपा के नेता, नीति व नीयत साफ

मंडी - भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, बल्कि आज के हालात में वह विश्व के नेता बन कर उभरे हैं। दूसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी जिस भी देश में गए हैं, वहां उनका भी डंका बजा है। विश्व के सबसे बडे़ देश अमरीका के राष्ट्रपति सहित अन्य देशों के राष्ट्र अध्यक्ष नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए लालायित दिखे हैं। जेपी नड्डा बुधवार को मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच से बोल रहे थे। कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बुधवार को मंडी पहुंचे जेपी नड्डा का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगवाई में भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर जेपी नड्डा ने कहा कि देश में इस वक्त भाजपा का स्वर्णिम काल चल रहा है। भाजपा के पास नेता, नीयत और नीति के साथ कार्यक्रम व वातावरण भी है। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि राजनीति में ऐसे भी दल हैं, जिनके पास कहीं नेता हैं, तो नीति नहीं, कहीं नियत है तो नेता नहीं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ भाजपा एक ऐसी पार्टी है कि जो कि वंशवाद पर नहीं चल रही है। भाजपा में साधारण परिवार से आने वाले नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह और निर्मता सीतारमन जैसे नेता देश चला रहे हैं। एक छोटे से प्रदेश से राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भी भाजपा की इसी नीयत व नीति की वजह से बना है। उन्होंने कहा कि वह कभी भाजपा दिग्गज नेताओं व हिमाचल का विश्वास टूटने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर को तीन परिवारों के चुंगल से आजाद कर दिखाया है। जनता ने अपनी अंगुली से कमल का बटन दबा देश नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाया और उधर उन्होंने 132 दिनों में जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद-370 और 35ए से मुक्ती दिला दी। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी ने हिमाचल में नया इतिहास लिखा है। लोकसभा चुनाव में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा ने 69 प्रतिशत वोट शेयर हासिल कर देश में सबसे ज्यादा मार्जिन से चारों सांसद जिताकर दिल्ली भेजे।

घमंड न करें वर्कर्ज

जेपी नड्डा ने कहा कि जिस घर में दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती की इज्जत नहीं होती, वह ज्यादा दिन वहां नहीं टिकती। इसलिए कार्यकर्ता और नेता इस बात पर घमंड न करें कि हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गए हैं, कहीं ऐसा न हो हम बात करते रहें जहान की और पीछे से मुहल्ला भी न बच पाए। लिहाजा अब हम अपने बूथ की चिंता करें।

प्रदेश में अब डबल इंजन से काम

प्रदेश सरकार डबल इंजन के सहारे अच्छा काम कर रही है, जिसका परिणाम यह है कि जनता ने लोकसभा चुनाव में भरपूर समर्थन हमारा किया। सरकार अब ग्लोबल इंवेस्टर मीट से एक नया अध्याय लिखने जा रही है, जिससे हजारों को रोजगार मिलेगा।

भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

जेपी नड्डा ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश भारत में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो अपने ही बनाए रिकार्ड तोड़ने वाली पार्टी बन गई है, क्योंकि 54 दिन पहले देश में भाजपा के 11 करोड़ सदस्य थे और आज यही संख्या 17 करोड़ पहुंच चुकी है। मुझे जो जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है, उस पर खरा उतररूंगा।