Tuesday, July 14, 2020 10:35 PM

शिमला में सड़कों पर उतरी सिर्फ 25 निजी बसें

शिमला-राजधानी शिमला में निजी बसें सीमित सख्यां में ही चली। प्राइवेट बसों के कम संचालन के पीछे बस मालिक व चालक परिचालकों के बीच चल रहे विवाद और रूटों पर सवारियों की कम सख्यां होना बताया जा रहा है।  शिमला में केवल मात्र  25 बसें ही चली। जबकि शेष बसें के पहिए थमें रहे। शिमला के अधिकतर रूटों पर सुबह के समय निजी बसोें का संचालन नहीं हो पाया। सड़कों पर 10 बजे के बाद ही निजी बसें दौड़ती दिखी। शिमला में पहले दिन केवल मात्र 25 बसें ही चल पाई। हालांकि रूटों पर सवारियां बसें के  इंतजार में खड़ी दिखी। मगर निजी बसों के संचालन होने से यात्रियों को एचआरटीसी की बसों में सफर करते हुए देखा गया।  निजी बस आपरेटर यूनियन के प्रधान कमल ठाकुर ने बताया कि पहले दिन शिमला में कम ही बसें चली। पहले दिन विभिन्न रूटों पर 25 बसें की चल पाई। उन्होंने कहा कि शिमला में मंगलवार  से 50 के करीब निजी बसें रूटों पर दौड़नी शुरू हो जाएगी।

मालिक व चालक-परिचालकों के बीच विवाद सुलझा

शिमला में बस मालिक व चालक परिचालक के बीच चल रहा विवाद सुलझ  गया है। सोमवार को बस मालिकों व चालक परिचालकों के मध्य बैठक हुई, जिसमें दोनों पक्षों के बीच मागों को लेकर सहमति बन गई। विवाद खत्म होने के बाद मगंलवार से सभी चालक व परिचालक कार्य पर लौट जाएंगे।

शिमला में आज दौडे़गी 50 बसें…

निजी बस आपरेटर यूनियन के प्रधान कमल ठाकुर ने बताया कि शिमला में मंगलवार को 50 बसें रूटों पर दौड़नी शुरू हो जाएगी। शिमला में 106 के करीब निजी बसें चल रही है। हालांकि पहले दिन शिमला में 25 बसें ही चल पाई। मगर दूसरे दिन शिमला में 50 बसों के संचालन का दावा किया जा रहा है।

 

The post शिमला में सड़कों पर उतरी सिर्फ 25 निजी बसें appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.