Saturday, April 20, 2019 02:28 PM

सत्ती की फिसली जुबान मच गया घमासान

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के राहुल गांधी पर दिए बयान से राजनीति में  मचा ऐसा तूफान; कि बन गई सबसे बड़ी सियासी खबर

 बीबीएन —लोकसभा चुनाव के लिए जैसे-जैसे प्रचार तेज हो रहा है, वैसे ही राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है, लेकिन इस होड़ में नेताओं की स्तरहीन बयानबाजी खूब हंगामा मचा रही है। ताजातरीन मामला नालागढ़ हलके के रामशहर का है, जहां हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सत्ती के बोल कुछ ऐसे बिगडे़ कि पूरे देश में बवाल मच गया। आलम यह रहा कि कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी सोमवार को भारत की सबसे बड़ी सियासी खबर बन गई। सारा घटनाक्रम रामशहर में आयोजित भाजपा सम्मेलन से जुड़ा है, जहां सत्ती अपने चिरपरिचित आक्रामक अंदाज में कांग्रेस की बखियां उधेड़ रहे थे। इसी दौरान पीएम को चोर कहने वाली टिप्पणी पर आक्रामक हुए सत्ती सोशल मीडिया की एक पोस्ट का हवाला देते हुए शब्दों की मर्यादा भूल गए। चुनावी दौर में इस तरह की टिप्पणी पर प्रदेश ही नहीं, देश भर में हंगामा मच गया है। कांग्रेस ने भी इस मसले पर भाजपा और सत्ती की घेराबंदी शुरू कर दी है। वायरल वीडियो ने भी खासा हंगामा मचा दिया है। कांग्रेस जहां भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से माफी की मांग कर रही है, वहीं मंगलवार से सड़कों पर उतरकर विरोध भी जताने वाली है। हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ किसी भी तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल न करने की बात कही है। उनका कहना है कि  कांग्रेस पूरे बयान का अवलोकन करने की बजाय पूरे भाषण के एक अंश को लेकर राई का पहाड़ बनाने में जुटी है। बहरहाल, सत्ती का एक पर एक बयान उन पर अब भारी पड़ता दिख रहा है।

वायरल हुआ यह वीडियो

पूरा वीडियो देखें

divyahimachal web tv पर

वायरल हो रही वीडियो में दिख रहा है कि हिमाचल भाजपा प्रमुख सतपाल सत्ती जहां गांधी परिवार को जमानती कह रहे हैं, वहीं राहुल गांधी को अपशब्द भी कहते दिख रहे हैं। इस वीडियो में सतपाल सिंह सत्ती कह रहे हैं कि आपको (राहुल गांधी) यह ही पता नहीं लगता है कि बोलना क्या है, मंच से आप नरेंद्र मोदी जी को चोर बोल रहे हैं, चौकीदार चोर है। बीजेपी नेता ने कहा, ‘भैया, तेरी मां की जमानत हुई है, तेरी जमानत हुई है, तेरे जीजे की जमानत हुई है। पूरा टब्बर ही जमानती है, भाई तू कौन होता है, जज की तरह चोर बोलने वाला हैं’। उन्होंने कहा कि एक पंजाबी आदमी ने फेसबुक पर लिखा है जो मैं मंच से नहीं बोल सकता। राहुल जी के बारे में हम भी नहीं बोल सकते, क्योंकि एक पार्टी के राष्ट्रीय नेता हैं और तीन बार के सांसद हैं। मैंने प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता से पूछा कि क्या लिखा है तो उन्होंने कहा कि मैं बता नहीं सकता, आप फेसबुक पर पढ़ो, लोगों में हमसे भी ज्यादा गुस्सा है। मैं भारी मन से बोल रहा हूं, उसने लिखा है - इस देश का चौकीदार चोर है, अगर तू बोलता है, तो तू......है। उसने सीधा लिखा है फेसबुक पर।

...और फिर मंच पर कर डाला धार्मिक संस्था का जिक्र

सम्मेलन के दौरान मौजूदा दौर में कठिन होती राजनीतिक  हालातों की चर्चाकरते हुए सतपाल सत्ती की जुबान एक बार फिर फिसल गई और वह एक धार्मिक संस्था का जिक्र करते हुए कहने लगे कि चुनावों में तो ......कैंहंदे हैं, कुछ दे दो, तां ठीक है। इस टिप्पणी के वायरल वीडियों ने भी वायरल होने के बाद खासा हंगामा मचा दिया है।

ऐसा बयान, मातृ शक्ति का अपमान

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं नालागढ़ के विधायक लखविंद्र राणा व प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राम कुमार चौधरी ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कड़े शब्दों निंदा की है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जहां मंच से अभद्र टिप्पणी कर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मातृ शक्ति का अपमान किया है, वहीं समुदाय विशेष के लोगों को भी निशाना बनाकर लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है।

कांग्रेस नेता आगबबूला..

सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सतपाल के बयान ने पूरी देवभूमि को कलंकित किया है। कांग्रेस उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगी। चुनाव आयोग में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। अग्निहोत्री ने कहा कि अभी तो एक मंत्री ने इस्तीफा दिया है लोकसभा चुनावों के बाद पूरी सरकार उड़ जाएगी। उन्होंने कांगड़ा चंबा के मुद्दों को भी प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पवन काजल की मदद तन, मन और धन से करें।

महिलाओं का सम्मान करना ही नहीं जानते

कांग्रेस की पंजाब प्रभारी एव वरिष्ठ महिला नेत्री आशा कुमारी ने एक नारा देते हुए कहा कि एक ही नारा पवन काजल प्यारा। इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर सियासी हमला करते हुए कहा कि देश में बरोजगारी की दर सबसे अधिक है। जनता का मोह भाजपा से भंग हो चुका है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते।

ऐसी बोली से पता चलती है संस्कृति

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की ओर से उठाए जाने मुद्दों का पूरा जवाब दें और मोदी सरकार और जयराम सरकार की असफलताओं को प्रमुखता से उठाएं। उन्होंने सतपाल के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे भाजपा की संस्कृति का पता चलता है।

बाहर का रास्ता दिखाए भाजपा

नाहन। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सत्ती के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी पर कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव व शिलाई विधायक हर्षवर्धन चौहान, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर,  जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय सोलंकी ने सयुंक्त बयान में कहा है कि बीजेपी इस बयान पर अपना रुख स्पष्ट करे, नहीं तो जिला कांग्रेस कमेटी सिरमौर बीजेपी के खिलाफ  सड़कों पर उतरेगी और सत्ती सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं का घेराव करेगी। सतपाल सत्ती को सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी और देश की महिला शक्ति से टिप्पणी के लिए माफी मांगें। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बीजेपी के आला नेता इस बात पर अपना रुख साफ करें।