Monday, July 06, 2020 08:12 AM

सरकाघाट में क्वारंटाइन सेंटर बनाने का विरोध

 लोगों ने एसडीएम जफर इकबाल के पास दर्ज करवाई आपत्ति; कहा फैसला वापस न लिया तो करेंगे आंदोलन

सरकाघाट-सरकाघाट शहर के मुख्य बाजार और रोपा कॉलोनी में रिहायशी मकानों के साथ सटे होटलों में प्रशासन द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाने का स्थानीय जनता ने कड़ा विरोध किया है। लोगों ने एसडीएम सरकाघाट जफर इकबाल के पास अपनी आपत्ति दर्ज करते हुए मांग की है कि रिहायशी मकानों के बिलकुल साथ सटे इन होटलों को संस्थागत सेंटर बनाने से करोना बीमारी फैलने का पूरा अंदेशा बना हुआ है। स्थानीय निवासी राकेश ठाकुर, विजय गुप्ता, कमल किशोर, राजेंद्र सिंह, उमेश कुमार, भूप सिंह, जीवन कुमार, कमलेश भट्ट , अतुल शर्मा, काकू लखरवाल, अशोक गुप्ता, घनश्याम , धर्मपाल, कमलेश कुमारी, राजरानी, विमला देवी , प्रमिला, कुमकुम, रंजना, अनीता, मंजू आदि का कहना है कि लोगों में करोना के प्रति पहले ही भय का माहौल है और घनी आबादी में बाहर से आने वाले लोगों का ठहरना किसी भी हाल से उचित नहीं है।  इन लोगों को शहर से बाहर एकांत जगह में रखना ही ठीक रहेगा स  अगर यह फैसला वापस नहीं लिया तो लोगों को मजबूरन होकर आंदोलन करना पड़ेगा।

लोगों ने कोर्ट जाने की दी धमकी

स्थानीय अधिवक्ता बिजेंद्र गिल ने सरकाघाट प्रशासन के इन इस फैसले को गैर जिम्मेदाराना फैसला करार देते कहा की मेन बाजार मैं उनके घर के साथ लगते होटल को संगरोध केंद्र बना दिया है। अगर प्रशासन ने दो दिन के भीतर इस केंद्र को नहीं हटाया तो वह कोर्ट और पुलिस में केस दर्ज करेंगे।

एसडीएम जफर इकबाल के बोल

एसडीएम जफर इकबाल ने कहा कि होटलों में ठहराए इन लोगो द्वारा अगर नियमों का पालन न किया या खुले में घूमते पाए गए तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों की वह वहां ख़ुद जाकर जांच करेंगे।

The post सरकाघाट में क्वारंटाइन सेंटर बनाने का विरोध appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.