Thursday, January 21, 2021 10:38 PM

सांटाना के गोल ने हैदराबाद को दिलाई विजयी शुरुआत, ओडिशा एफसी को 1-0 से हराया

पणजी — कप्तान एरिडेन सांटाना के पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से हैदराबाद एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में ओडिशा एफसी को सोमवार को 1-0 से हरा दिया। मैच का एकमात्र गोल 35वें मिनट में हुआ। पूरे मैच में चढ़कर खेलने वाली हैदराबाद की टीम के लिए यह गोल सांटाना ने पेनल्टी एरिया में ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर द्वारा हालीचरण नरजारे के शॉट को हैंडबॉल करने पर मिला, जिस पर सांटाना ने गोलकीपर अर्शदीप सिंह को छकाते हुए अपनी टीम के लिए तीन अंक पक्के कर दिए।

बराबरी की दो टीमों के बीच के इस मैच के शुरुआती 20 मिनट में हैदराबाद की टीम चढ़कर खेली। इस दौरान हालांकि उसने गोल करने के दो अच्छे मौके गंवाए। पांचवें मिनट में लुइस साट्रे द्वारा लिए गए कार्नर को कप्तान एरिडेन सांटाना सही दिशा नहीं दे सके। उनका हेडर पोस्ट के करीब से निकल गया। इसी तरह 12वें मिनट में निखिल पुजारी पोस्ट के काफी करीब आकर गोल नहीं कर सके। हैदराबाद की टीम ने 15 मिनट में ओडिशा के डिफेंस की अच्छी परीक्षा ली।

शुरुआती 20 मिनट में हैदराबाद ने चार कार्नर हासिल किए। लगातार चढ़कर खेलने का फायदा हैदराबाद को मिलता दिख रहा था। 34वें मिनट में हालीचरण नरजारे के गोल की ओर निशाना लेकर दागे गए शॉट पर ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर ने हाथ लगा दिया। इस पर रेफरी ने ओडिशा के खिलाफ पेनल्टी दे दी, साथ ही टेलर को पीला कार्ड भी दिखाया गया। इस पेनल्टी पर 35वें मिनट में गोल करते हुए सांटाना ने हैदराबाद को 1-0 से आगे कर दिया। हैदराबाद ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए जीत हासिल की।

The post सांटाना के गोल ने हैदराबाद को दिलाई विजयी शुरुआत, ओडिशा एफसी को 1-0 से हराया appeared first on Divya Himachal.