Sunday, February 17, 2019 08:09 AM

साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

17 फरवरी से 23 फरवरी, 2019 तक

ऊजार्वान होंगे। साहस व विश्वास से भरपूर होंगे। जोखिम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। सफलता पाएंगे। अनेक उच्चजनों से संपर्क बनेंगे। यदि राजनीति में हैं, तो काफी व्यस्त रहेंगे। मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी। घरेलू जीवन ठीक रहेगा। वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। नौकरी पक्ष से भी सुखद माहौल देखने को मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल चल रहा है, इसका लाभ उठाएं।

 

परिवार में खुशी का माहौल प्राप्त होगा। कोई अच्छा समाचार प्राप्त होगा। पराक्रम वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक चिंताएं अवश्य कम होंगी। शनि और शुक्र्र का उपाय  काफी सहायक रहेगा। राज दरबार में मान-सम्मान प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े कार्य बनेंगे। देर तक घर से बाहर न रहें। गृहस्थ जीवन पर विशेष ध्यान दें। विद्या बल के लिए मां सरस्वती की आराधना सहायक रहेगी।

 

अचानक कोई समाचार प्राप्त होगा। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। घरेलू जीवन पर ध्यान दें। भावुकता में कोई गलत निर्णय न लें। कोई भी फैसला सोच समझ कर करें। व्यापार पर ध्यान केंद्रित करें। लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। अपने व्यवहार में शालीनता लाएं। क्रोध पर नियंत्रण रखें, बिगड़े कार्य बनेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

 

गुरु की स्थिति अच्छी होने से अपने बुद्धिबल से कई समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे। राहु के राशि पर होने से कभी-कभी मानसिक अस्थिरता हावी हो सकती है। भगवान शिव की आराधना विशेष सहायक रहेगी। किसी मजदूर को भोजन कराना काफी लाभकारी रहेगा। शनि व राहु दोनों अनुकूल होते जाएंगे। घरेलू जीवन में भी अच्छा बदलाव पाएंगे।

 

घरेलू कार्यों पर व्यय होगा। संपत्ति में भी बदलाव लाने के सफल प्रयास होंगे। सुख साधनों पर खर्चा होगा। कोई  शुभ समाचार 21 फरवरी के बाद मिलने के संकेत बन रहे हैं। शत्रु की चालों से सावधान रहें। आवश्यक दस्तावेज संभाल कर रखें। विद्यार्थियों के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल चल रही है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाएंगे। सोचे कार्य बनेंगे। वाहन ध्यान से चलाएं।

 

अपने परिजनों व कुटुंबीजनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। संपर्क सूत्र बढ़ेंगे। मंगल की अनुकूल स्थिति के कारण सुखद यात्राएं होंगी। घर-परिवार में कोई मंगल कार्य होने के भी योग बन रहे हैं। शुभ कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। मान-सम्मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की व्यस्तताएं काफी बढ़ेंगी। प्रातः सूर्य को अर्घ्य देना सुखकारी रहेगा।

 

धन की स्थिति मजबूत होगी। किसी घनिष्ठ व्यक्ति से मधुर संबंध बनेंगे। अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। कार्य व्यवसाय में सुधार देखने को मिलेगा। धन के लेन-देन में सावधानी आवश्यक है। व्यापार से जुड़े लोगों की मेहनत रंग लाएगी। कारोबार में विस्तार करना चाहें, तो समय अनुकूल चल रहा है। इस का लाभ उठाएं। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

 

घर की परिस्थितियां सुधरेंगी। सेहत में भी सुधार पाएंगे। यदि नौकरी कर रहें हैं, तो मान -सम्मान व यश बढ़ेगा। शुभ व्यय के योग भी बन रहे हैं। व्यापार से जुड़े मामले सुलझने शुरू होंगे और परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। वाद-विवाद से दूर रहें। शनि की चल रही साढ़ेसाती के कारण कभी-कभी क्रोध हावी हो सकता है। विवेक से काम लें, शुभता के योग बनेंगे।

 

नए कार्य को हाथ में लेने की योजना बनेंगी। कारोबार में कुछ सुधार के योग भी बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा। सेहत में भी अच्छा बदलाव पाएंगे। परिवार पर विशेष ध्यान दें। संतान के भविष्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। राशि पर चल रहा शनि का भ्रमण अस्थिरता पैदा करता है। किसी जरूरतमंद को छाता व काला जूता भेंट करें। परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी।

 

आत्मविश्वास के दम पर अड़चनों को पार करने में सफल रहेंगे। वाहन का सुख मिलेगा। कार्य व्यवसाय में प्रगति होगी। नए संपर्क सूत्र जुड़ेंगे। परिवार में सभी को साथ सामजंस्य बनाने के सफल प्रयास होंगे। दांपत्य जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है। वाद-विवाद से दूर रहें। सहनशीलता से काम लेंगे, तो परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी और बिगड़े कार्य बनने में देर नहीं लगेगी।

 

मानसिक शक्ति बढ़ेगी। चिंताएं दूर होती जाएंगी। कोई  रुका कार्य बनना शुरू होगा। यदि अविवाहित हैं, तो विवाह के योग बनेंगे। मित्रजनों का साथ व सहयोग प्राप्त होगा। कारोबारी स्थिति सुधरेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और विद्याबल बढ़ेगा। नौकरी पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। बैंक से जुड़े कार्य बनेंगे। पक्षियों को प्रातः अनाज डाला करें।

 

परिजनों के साथ स्नेहपूर्वक बर्ताव करना लाभप्रद रहेगा। अपनी वाणी पर संयम रखें। व्यक्तित्व में अच्छा बदलाव आएगा। किसी श्रेष्ठ व्यक्ति से अच्छे संबंध बनेंगे। धर्म, कर्म में रुचि बढ़ेगी। कारोबार पर ध्यान देंगे। नौकरी पक्ष भी अच्छा रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। देर रात्रि तक न जागें। वाहन ध्यान से चलाएं। राशि मंत्र का जाप करना शुभ रहेगा।