Monday, January 20, 2020 02:49 PM

साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

19 जनवरी से 25 जनवरी, 2020 तक

यह सप्ताह उत्साह और पराक्रम से भरपूर रहेगा। जो कार्य बीते वर्ष में अधूरे रह गए थे, उन्हें पूरा करने के लिए इस सप्ताह आपके सितारे आपका साथ देंगे। कुछ नया कर दिखाने के लिए आप हमेशा तैयार रहते हैं, आप दूसरों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। आर्थिक स्थिति के हिसाब से सप्ताह की शुरुआत बहुत फायदेमंद रहेगी, कोई बड़ा लाभ आपका इंतजार कर रहा है।

 

नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए यह माह उत्तम है। परिवार में शुभ कार्य होने के योग बने हुए हैं। प्रॉपर्टी आदि लेने के लिए भी यह समय अनुकूल है, लेकिन घर में किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है।

 

प्रतिस्पर्धी आपको पछाड़ने की कोशिश करेंगे, परंतु कामयाब नहीं होंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। घुटनों में दर्द, वात रोग तथा पेट दर्द इस सप्ताह परेशान कर सकता है। अपने खान-पान पर ध्यान दें। मित्रों के साथ अनबन हो सकती है। विवाद में ना ही पड़े, तो बेहतर होगा। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे।

 

कामकाज में बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसके लिए यह समय उत्तम नहीं है। भाई बहनों के साथ विवाद हो सकता है। क्रोध पर काबू रखना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में मांगलिक कार्य में शिरकत करने का मौका मिलेगा और किसी पुराने मित्र से मुलाकात करके मन प्रसन्न होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल चल रहा है। विद्या पक्ष में सुधार होगा।

 

संतान सुख मिलेगा। मित्रों या परिवार के लोगों के साथ यात्राएं होंगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी । अचानक शुभ समाचार मिलेगा। पैतृक धन संपत्ति मिल सकती है। हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। धार्मिक क्रियाकलापों में भी समय व्यतीत करेंगे। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। वाहन ध्यान से चलाएं और वाद-विवाद से दूर रहें।

 

मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे। नौकरी में प्रमोशन के संकेत मिल रहे हैं। अविवाहित हैं, तो शादी के लिए रिश्ते आएंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी यह सप्ताह उत्तम है। घर में किसी सदस्य को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत हो सकती है। यात्रा में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, सतर्क रहें। पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा। कार्य में आ रहीं अड़चनें दूर होंगी।

 

यह सप्ताह आपके लिए चुस्ती-फूर्ति भरा रहेगा। मनोवांछित सफलता मिलेगी। माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में बदलाव चाहते हैं, तो समय सही है। जमीन जायदाद में धन का निवेश कर सकते हैं। संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। संतान पक्ष को लेकर कुछ परेशान रहेंगे।

 

कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान की चिंताएं परेशान करेंगी।  विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी देखने को मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। बहुत सोच समझकर धन का निवेश करें, लेकिन कोट-र्कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। घर में माता-पिता का आशीर्वाद लेने से बिगड़े कार्य बनते जाएंगे। कोई भी निर्णय सोच विचार कर ही लें।

 

इस सप्ताह कामकाज में वृद्धि होगी। शत्रु को परास्त करने में कामयाब होंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए सप्ताह बढि़या गुजरेगा। परिवार के साथ यात्रा करने के योग बन रहे हैं। परिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मानसिक शांति की अनुभूति होगी। शुभ कार्य पर व्यय करेंगे। प्रातः सूर्य उदय से पहले उठें और सूर्य को अर्घ्य दिया करें। ओज व तेज में वृद्धि होगी।

 

यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य खराबी के संकेत मिल रहे हैं। शत्रुओं से सावधान रहें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। परिवार के साथ समय गुजारेंगे। कार्य के विस्तार को लेकर गंभीर होंगे। किया गया पुरुषार्थ सफल परिणाम देगा।

 

घर से दूर जाना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। शेयर मार्केट में काम करने वाले लोगों को लाभ होगा। विद्यार्थियों को मनोवांछित सफलता मिलने वाली है। स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहने में ही भलाई है। चिकित्सा पर खर्च करना पड़ सकता है। प्रातः पक्षियों को अनाज डाला करें और घर में बडा़ें का आशीर्वाद लें।

 

अध्यापन, लेखन, विज्ञापन व मीडिया से संबंधित काम करने वाले लोगों के लिए यह समय अनुकूल है। नौकरी पेशा जातकों को  पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने के भी योग बने हुए हैं। वैवाहिक जीवन में बहस से बचना उचित होगा। क्रोध से बचने में ही भलाई है। आलस्य को स्वयं पर हावी न होने दें। कार्य के विस्तार के लिए समय उचित है।