Saturday, August 08, 2020 10:48 AM

साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

10 मई से 16 मई, 2020 तक

इस सप्ताह नौकरी में अधिकारियों का साथ मिलेगा। मनोरंजन के साधनों में धन खर्च होगा। दांपत्य जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। परिवार में खुशियों भरा माहौल भी बन सकता है। इस समय आपके निर्णय बहुत सटीक बैठेंगे। आप में कुछ लोगों के लिए व्यवसाय या नौकरी में बदलाव का समय आ रहा है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर यदि कोई चिंता चल रही थी, तो वो दूर होगी।

किसी नए पद पर आप नई जिम्मेदारियां ले सकते हैं। घर के दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए काफी शुभ रहेगा।  धन की कमी महसूस हो रही थी, तो वो भी पूरी होगी। वहीं, स्वास्थ्य से जुड़ी डायबिटीज या थाइराइड की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए सेहत का भरपूर ध्यान दें। नया वाहन खरीदने का आईडिया इस सप्ताह स्थगित रखें। बिजनस में अचानक फायदा होने के योग भी है।

कामकाज में धीमी गति से थोड़ी टेंशन हो सकती है। आपको इस सप्ताह डटकर मेहनत करनी होगी। जल्दबाजी में या भावुक होकर कोई फैसला ना लें। लंबी अवधि के निवेश से भी बचें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य ढीला रहेगा। आपकी अध्यात्म की तरफ रुचि बढ़ेगी। आप में से कई लोग जिनके विदेश से जुड़े काम हैं, वो काम अब पूरे होने लगेंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में भी सफलता के आसार हैं।

इस समय में अधूरे कार्य निपटाने के लिए आप परिवर्तनशील रहेंगे। कोई नया अनुबंध भी कर सकते हैं या फिर जॉब बदलने की भी सोच सकते हैं। यह समय परिवर्तन का भी है। संचार माध्यम से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है, जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा । यश कीर्ति बढ़ेगी। अगर कोई प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं या वाहन लेना चाहते हैं, तो समय अनुकूल है।

व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में नया दायित्व मिल सकता है। प्रोमोशन के भी योग बने हुए हैं । प्रगति के रास्ते खुलते जाएंगे।  धन लाभ भी होगा। अगर आप सेविंग करना चाहते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। कोई ऐसा काम भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश से हो गए थे। पैतृक संपत्ति और कोर्ट कचहरी का विवाद खत्म हो सकता है।

जल्दबाजी में किसी दस्तावेज  पर हस्ताक्षर न करें और न ही जल्दबाजी में भावुकता में कोई निर्णय लें। विवाद से दूर रहना आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यस्थल पर सामंजस्य बिठाना होगा। संतान से जुड़ी कोई उपलब्धि आपको हर्षित कर सकती है। माता जी के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। किसी को उधार देने से पहले अच्छी तरह सोच लें अन्यथा रकम फंस हो सकती है।

भूमि, भवन, वाहन से भी फायदा हो सकता है। समस्याएं सुलझेंगी और आप महत्त्वपूर्ण फैसले इस सप्ताह ले सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। समाज  व कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। अधूरे काम भी पूरे होंगे। आप के संपर्क सूत्र काम आएंगे। लंबी अवधि का निवेश भी कर सकते हैं। आमदनी को बढाने के लिए कार्य समय पर पूरा करने का प्रयास करेंगे।

इस सप्ताह अच्छी खबरें मिलने से मन पुलकित रहेगा। आत्मविश्वास भी खूब रहेगा। स्वयं को नई ऊर्जा से लैस महसूस करेंगे  और अधूरे पड़े कार्यों को निपटाएंगे। आपकी कार्यशैली से वरिष्ठ अधिकारी प्रभावित होंगे और आपको कोई नया दायित्व भी संभालने को मिलेगा, जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा।  फ्लैट या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह समय अनुकूल है।

मनचाही जगह पर तबादला भी हो सकता है। नई नौकरी तलाश कर सकते हैं। नया दायित्व संभालना पड़ सकता है। कोर्ट- कचहरी से जुड़े मामले में राहत मिलेगी। बिजनस में नया पार्टनर मिल सकता है और बिजनस का विस्तार भी करेंगे। भाग्य भरोसे बैठने की बजाय यह समय दोगुने प्रयास करने का है, जिससे निश्चित रूप से अच्छी सफलता मिलेगी।

बिजनस व प्रोमोशन में  रुकावटें दूर होंगी। कार्यक्षेत्र के साथ-साथ योजनाओं में भी महत्त्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में घरेलू खर्च में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। करियर में नई ऊंचाइयां छू सकते हैं। मनोरंजन के साधनों पर धन खर्च होगा। बुजुर्गों का भरपूर आशीर्वाद प्राप्त होगा। संतान की भावनाओं की अनदेखी ना करें।

सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रुका हुआ धन मिलने के योग भी बन रहे हैं। आर्थिक मामले में भी यह सप्ताह अच्छा साबित होगा।  अटका हुआ धन मिलेगा। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। किसी निकट संबंधी की स्वास्थ्य परेशानी से जुड़ी खबर परेशान कर सकती है। लेकिन  विवाह योग्य युवक-युवतियों को अच्छी खबर मिलेगी। किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग ले सकते हैं। शुभ कार्यों पर धन व्यय होगा।

समय अनुकूल है। व्यावसायिक संपत्ति क्रय-विक्रय करने का विचार बना सकते है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी व अधीनस्थ आपकी कार्यशैली के मुरीद होंगे और कोई नया दायित्व मिलने के योग भी बन रहे हैं, जिससे आप के प्रभाव में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होने से आप अधूरे पड़े कई काम खुद ही निपटाने की कोशिश करेंगे। संपत्ति में वृद्धि के योग भी बन रहे है।