Tuesday, March 31, 2020 05:52 PM

साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

29 मार्च से 4 अप्रैल, 2020 तक

समय अनुकूल है। 30 मार्च को बृहस्पति भाग्य स्थान से गोचर कर कर्म भाव में शनि के साथ आ जाएंगे, जहां वे अपनी नीच राशि में होंगे। लेकिन आपकी कुंडली के अंदर कर्म का शनि भी स्वराशि का होगा। इन दोनों की युति से नीच भंग राज योग बन रहा है, जो बड़ा लाभ दिलाने में सहयोग करेगा। कर्म क्षेत्र में काफी उन्नति के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

 

जो लोग लेखन मीडिया व एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें आगे बढ़ने व चुनौतियां स्वीकार करने के अवसर मिलेंगे। नए सृजन की चर्चा भी होगी । अपने व्यक्तित्व व प्रतिभा की छाप दूसरों पर छोड़ने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय उत्साहवर्धक रहेगा। घर में नए मेहमान का आगमन होगा। शादी योग्य युवक-युवतियों को बेहतर रिश्ते आएंगे।

 

कार्य क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा आपको और भी काबिल बनाएगी। आपका मनोबल ऊंचा होगा। किसी धार्मिक अनुष्ठान में भाग ले सकते हैं। कोई आकर्षण रिश्ते में बदल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह सामान्य रहेगा, लेकिन आप शारीरिक थकान अनुभव करेंगे। किसी मांगलिक कार्य में भाग लेंगे और उपहार के आदान-प्रदान का अवसर मिलेगा।

 

मन की चंचलता पर काबू रखें और अपनी ऊर्जा को व्यर्थ के कार्यों में ना लगाएं। पारिवारिक जीवन बढि़या रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। वित्तीय पक्ष उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। इस सप्ताह पूंजी का निवेश ना करें तो ही बेहतर होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।

 

कार्यक्षेत्र में मनचाहा फल प्राप्त हो सकता है। शत्रु परास्त होंगे। यदि आप किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं, तो आपके विजय होने की प्रबल संभावना है। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में शांति का भाव रहेगा। मानसिक व शारीरिक स्थिति शुभ होगी माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। धन की बचत अथवा आय के नए स्रोतों का सृजन संभव है। किसी मांगलिक कार्य में भाग लेंगे।  

 

राहु आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है, इसलिए नौकरी पेशा जातकों को सलाह दी जाती है कि वह कार्यस्थल की राजनीति से दूर ही रहें। स्वास्थ्य संबंधी खर्चे भी बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अगर पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है, तो वह दूर होगा। कोई ऐसा कार्य भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश हो गए थे। 

 

आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। करियर में अच्छे परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करनी होगी। आपकी प्रतिभा व बेबाकी के साथ प्रस्तुत विचारों और सुझावों को सराहा जाएगा। प्यार में जिद न करे,ं क्योंकि इससे आपका रिश्ता कमजोर होगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। घर पर कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य की अनदेखी न करें।   

 

 

प्रेम प्रसंग परवान चढ़ने के चांस हैं। कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी यह समय शुभ है। देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपके भाग्य स्थान पर पड़ रही है जिसके कारण भाग्य का भी आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। आय के स्रोत बढ़ेंगे लेकिन किसी व्यक्ति को उधार देते समय थोड़ा सावधान रहना होगा। कार्यस्थल पर किसी से थोड़ी नोकझोंक भी हो सकती है।  

 

परिजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। प्रोमोशन मिलने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। प्रेम जीवन के लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से भी लाभ के योग हैं। किसी धार्मिक अनुष्ठान या मांगलिक कार्य के आयोजन के चलते आप थोड़ा व्यस्त रह सकते हैं। 

 

आपको अपनी मेहनत और प्रयासों का फल मिलेगा। बच्चों के भविष्य के लिए निवेश करने का यह सुनहरी मौका है । शेयर मार्केट में भी पैसा लगा सकते हैं। घर में किसी मेहमान के आने से खुशियां आएंगी। समाज में रुतबा बढ़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। अध्यात्म में रुचि बढ़ सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्वास्थ्य कमोबेश अच्छा रहेगा।

 

देव गुरु बृहस्पति 30 मार्च को मकर राशि में आपके बाहरवें भाव में प्रवेश करेंगे। नया वाहन और मकान खरीदने के योग भी हैं। निवेश भी कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग को पार्टनरशिप में मुनाफा होगा। कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। अटके काम धीरे-धीरे पूरे होंगे। एक से अधिक स्रोतों से धन आ सकता है। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी और मान-सम्मान बढ़ेगा।

 

घर में उत्सव का माहौल रहेगा। ससुराल में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कामकाज के सिलसिले में घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी और यादें ताजा करेंगे। लंबे समय से चला रहा है कोई विवाद सुलझ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय शुभ है। अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें।