साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

23 सितंबर से 29 सितंबर, 2018 तक

सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा। सुरक्षा विभाग में कार्यरत लोगों के पदोन्नति के योग बन रहे हैं। अकस्मात यात्रा के योग बन रहे हैं, जो लाभकारी सिद्ध होंगे। जुकाम व सिरदर्द तंग कर सकता है। दांपत्य जीवन ठीक रहेगा। शुभ व्यय होगा। पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। कोई रुका कार्य बनने की संभावना भी बन रही है। गाय को गुड़ वाली रोटी प्रातः मंगलवार को  खिलाया करें।

 

सुख संपत्ति में वृद्धि होगी। अपने बुद्धिबल से अनेक समस्याओं को सुलझाएंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। अपने व्यवसाय को लेकर दौड़-धूप अधिक करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों के लिए ग्रह स्थिति अच्छी चल रही है। सूर्य बुध का योग विद्या बल को बढ़ाएगा। मनोइच्छाएं पूरी होंगी। पारिवारिक पक्ष अनुकूल रहेगा। घर में बुजुर्गों के आशीर्वाद प्राप्त होते रहेंगे। शनि उपाय सहायक रहेगा।

 

सोचे कार्य बनेंगे। किसी संस्था के मार्गदर्शक बनने के योग बन रहे हैं। अध्ययन पक्ष के प्रति रुझान बढ़ेगा। घर-परिवार पर व्यय करेंगे। किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। देर रात्रि वाहन न चलाएं। धार्मिक पुस्तकों का किसी देवालय में दान करना शुभ रहेगा। सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। वायु प्रदान भोजन कम लें। सूर्य को रोज प्रातः अर्घ्य दिया करें।

 

आर्थिक स्थिति सुधरेगी। खरीददारी भी होगी। यात्रा के अकस्मात योग बन रहे हैं। आलस्य को स्वयं पर हावी न होने दें। नौकरी संबंधी दिक्कतें कम होंगी। घर-परिवार संबंधी कुछ परेशानियां दूर होती जाएंगी। अपने सहयोगियों के साथ विनम्रतापूर्वक व्यवहार करें। कभी-कभी स्वभाव में तेजी आती है। उस पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा चला है।

 

राज दरबार से लाभ होगा। पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। उच्चजनों से मधुर संबंध बनेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। कार्य विस्तार पर ध्यान देंगे। व्यवसाय में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। सामाजिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। मानसिक शक्ति को बढ़ाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। हो सके तो भगवद्गीता का एक श्लोक रोज पढ़ें। आत्मबल व बुद्धिबल बढ़ेगा।

 

शुभ कार्यों पर व्यय होगा। मेलमिलाप सभी से अच्छा रहेगा। लोग आपकी सलाह को सराहेंगे। शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में कोई समाचार प्राप्त होगा। मन प्रसन्न होगा। परिवार में अच्छा माहौल बनाने की कोशिश सफल रहेगी। मूंग व पालक का दान किसी जरूरतमंद को देना शुभता प्रदान करेगा। प्रातः पक्षियों को अनाज डाला करें।

 

आर्थिक लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार में प्रसन्नता का माहौल बनेगा। रुके कार्य बनेंगे। शुभ कार्यों पर व्यय होगा। कभी-कभी भावुक होकर जल्दबाजी में गलत निर्णय ले सकते हैं। विवेक से काम लें, इसीमें भलाई है। कारोबारी स्थिति काफी अच्छी होती जाएगी। नौकरी में कार्यरत लोगों की व्यस्तताएं बढ़ेंगी। संपर्क सूत्र बढ़ेंगे। माता-पिता का रोज आशीर्वाद लिया करें।

 

 

यात्रा के योग बन रहे हैं। लोगों से अच्छे संपर्क बनाने की कला पर ध्यान देंगे। अपने अंदर अच्छे व सकारात्मक बदलाव पाएंगे। कारोबार व नौकरी पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यय की अधिकता के कारण घरेलू बजट प्रभावित होगा। विद्यार्थियों के विद्या पक्ष में अच्छा सुधार आएगा। खेल से जुड़े युवकों का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंता दूर होगी।

 

सेहत को लेकर थोड़ी चिंता बढ़ सकती है। रक्त परीक्षण करवाने की आवश्यकता पड़ सकती है। राहु की स्थिति अनुकूल नहीं चल रही है। हो सके तो किसी लंगर में यथाशक्ति अन्न दान करें। धन संबंधी परेशानी कम होगी। परिवार की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। मित्र सहयोगी सिद्ध होंगे। लेन-देन में सावधानी आवश्यक है। कारोबार पर ध्यान दें। प्रातःसूर्य को अर्घ्य दिया करें।

 

दांपत्य जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है। आपसी संबंधों में कटुता न आने दें। छोटी-छोटी बातों को गंभीरता से लेना अशांति का कारण बन सकता है। दूध देने वाली गाय को आटा शक्कर मिला कर खिलाएं। परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। कारोबार पर भी ध्यान देने की जरूरत है। बच्चों की पढ़ाई पर भी ध्यान दें। मंगल व केतु का उपाय करना शुभता प्रदान करेगा।

 

भाग्य स्थान में गुरु व शुक्र की स्थिति के कारण नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। संपत्ति वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों में निर्णय शक्ति बढ़ेगी। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात आनंदित करेगी। परिवार में बुजुर्गों के आशीर्वाद के पात्र बनेंगे। प्रातः सूर्य  उदय से पहले उठा करें।

 

अपने स्वभाव व व्यवहार पर विशेष ध्यान देंगे। किसी उच्च व प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुधर संबंध बनेंगे। घर-परिवार पर ध्यान देंगे और किसी पर्यटक स्थल पर जाने का प्लान भी बनेगा। व्यय अधिक होगा। कारोबारी स्थिति बेहतर होती जाएगी। रोज सूर्य को प्रातः जल दिया करें और हो सके तो गुरुवार का उपाय भी करें। रुके कार्य बनते चले जाएंगे। सेहत का ध्यान रखें।