साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

18 नवंबर से 24 नवंबर, 2018 तक

कार्य व्यवसाय को लेकर नई शुरुआत करने की योजना बनेगी। ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। अपने परिजनों का प्रेम पाएंगे। घर-परिवार का माहौल सुखद रहेगा। दांपत्य जीवन संबंधी दिक्कतें दूर होंगी। अपने स्वभाव में विनम्रता लाएं। अनावश्यक क्रोध कभी-कभी हानि पहुंचाता है। विवेक बुद्धि से काम करेंगे, तो फायदे में रहेंगे। मान-सम्मान की वृद्धि होगी। मंगल और सूर्य का उपाय शुभ रहेगा।

 

दिमाग पर कार्य का बोझ रहेगा। सूर्य और शुक्र का योग कभी-कभी पारिवारिक कलह का कारण बनता है। दुर्गा चालीसा रोज पढ़ें। परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। रोजगार में पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। बेरोजगार रोजगार के लिए कोशिश तेज करें। मनोइच्छा पूरी होगी। यात्रा के भी योग बनेंगे,जो लाभकारी होंगे। मित्रों से अच्छे संबंध रहेंगे। प्रातः पक्षियों को अनाज डाला करें।  

सोचे कार्य बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार पाएंगे। धन की स्थिति बेहतर होती जाएगी। अपने व्यवहार में मधुरता व विनम्रता लाने की कोशिश करें, बिगड़े कार्य बनते चले जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल चल रहा है, इसका लाभ उठाएं। किसी जरूरतमंद को दोपहर का भोजन कराएं। मानसिक शांति प्राप्त होगी और मनोबल बढ़ेगा। शनि अनुकूल रहेगा।  

मानसिक शांति प्राप्त करेंगे। किसी उच्चजन के सहयोग से रुके कार्य बनेंगे। सेहत में सुधार पाएंगे। विद्या पक्ष बढ़ेगा। बुद्धिबल बढ़ेगा। वैचारिक शक्ति बढ़ेगी। नई योजना सिरे चढ़ेगी। किसी तीर्थ स्थान के दर्शनों का योग बन रहा है। नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ स्नेहपूर्ण व्यवहार करें और अधिकारियों के साथ वाद-विवाद से बचें। चंद्रमा का पूजन विशेष सहायक रहेगा।

 

सकारात्मक सोच बढ़ेगी। यदि रोजगार पर लगे हैं, तो अधिकारियों व सहयोगियों के साथ मधुर संबंध बनाने की कोशिश रहेगी। कारोबार संबंधी चल रही परेशानी कम होगी। घरेलू विवादों में कमी आएगी। संपत्ति को लेकर दिक्कतें आ सकती हैं। सेहत की संभाल आवश्यक है। जुकाम आदि से बचें। सूर्य को प्रातः रोज अर्घ्य दिया करें। आत्मबल व मनोबल बढ़ेगा।  

पुराने दोस्तों से मुलाकात तरोताजा होगी।  संबंधियों से आपसी रिश्ता व मिठास बढे़गी। सेहत को लेकर सावधान रहें। सुख साधनों पर व्यय होगा। कारोबार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। नई योजना पर भी विचार चलेगा। फिलहाल किसी योजना पर व्यय न करें। 22 नवंबर के बाद ग्रह स्थिति अनुकूल होती जाएगी। शनि उपाय सहायक रहेगा। प्रातः सूर्य को अर्घ्य दिया करें।  

राज दरबार से लाभ होगा। पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। उच्चजनों से अच्छा संबंध बनेगा। अपने परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा। कारोबार की स्थिति में भी सुधार पाएंगे। आर्थिक पक्ष सुधरेगा। व्यय की अधिकता होगी। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। मानसिक शक्ति को बढ़ाने पर विशेष ध्यान देंगे। दुर्गा सप्तशती के अर्गला स्तोत्र का पाठ काफी मददगार सिद्ध होगा।  

  शुभ कायोऱ्ं पर व्यय होगा। सभी से अच्छा मेलजोल रहेगा। स्वभाव में माधुर्य आएगा। राशि पर गुरु चल रहा है, बिगड़े कार्य बनेंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। मनमुटाव यदि किसी परिजन से अगर चल रहा है, तो वह दूर होगा। धैर्य से काम करें, सफलता पाएंगे। गुरु के उपाय में चने की दाल दान करें। नौकरी के लिए प्रयास सिरे चढ़ेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा चला रहा है।  

अच्छे लोगों से संपर्क बढ़ेंगे। कारोबार में विस्तार करने की योजना सिरे चढ़ेगी। सेहत में सुधार पाएंगे। शनि राशि पर भ्र्रमण कर रहा है। यात्रा के सुखद योग भी बन रहे हैं। घरेलू परेशानी थोड़ी कम होगी। किसी उच्च व्यक्ति के सहयोग से बिगड़े कार्य बनेंगे। मित्र वर्ग सहयोगी सिद्ध होगा। पक्षियों को रोज प्रातः अनाज डाला करें। कल्याण होगा और कार्य में आ रही अड़चनें दूर होंगी।  

अपने विचारों में अच्छा बदलाव लाने के प्रयास करेंगे। आलस्य को स्वयं पर हावी न होने दें। सेहत का ध्यान रखें। शनि स्तोत्र रोज पढ़ें। घर-परिवार में सुखद माहौल रहेगा। आपसी प्रेम सभी में बढ़ेगा। संतान सुख प्राप्त होगा। वाहन ध्यान से चलाएं। किसी जरूरतमंद को दोपहर का भोजन कराएं, कल्याण होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।  

मान-सम्मान व प्रतिष्ठा के लिए समय अच्छा है। कार्य पक्ष में उन्नति होगी। संपर्क सूत्र बढ़ेंगे। किसी रुके कार्य के बनने की पूरी संभावना बन रही है। आत्मविश्वास बढ़ेगा। कोई भी काम हाथ में लेंगे, सफलता पाएंगे। सेहत में भी अच्छा सुधार पाएंगे। धन की स्थिति 22 नवंबर के बाद सुधरनी शुरू होगी। परिवार पर ध्यान देने की जरूरत है। सभी के साथ सामंजस्य बनाने की कोशिश अच्छी रहेगी।  

आर्थिक स्थिति में सुधार पाएंगे। किसी समारोह में जाने के अवसर प्राप्त होंगे। विद्याबल बढ़ेगा। परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। कारोबार पर ध्यान देने की जरूरत है। रुका धन पाने के लिए प्रयास तेज करने पड़ेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। रोजगार में अगर बदलाव करेंगे, तो प्राईवेट सेक्टर में उच्च पद के योग बन रहे हैं। प्रातः सूर्य को अर्घ्य दिया करें। जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क    रजिस्ट्रेशन!  

Related Stories: