साप्ताहिक भविष्यफल

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

21 जुलाई से 27 जुलाई, 2019 तक

पारिवारिक स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है। स्थिति अनुकूल होती जाएगी। सेहत में सुधार पाएंगे। कोई मंगल कार्य भविष्य में होगा। कारोबारी स्थिति में सुखद परिवर्तन देखने को मिलेगा। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। संतान के भविष्य को लेकर दिक्कतें दूर होंगी। सरकारी क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मानसिक तनाव कम होंगे। व्यर्थ के खर्चों से बचें।

 

यात्रा के अकस्मात योग बनेंगे। कुटुंबीजनों से  मधुर संबंध बनाने के प्रयास करेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। चटपटा भोजन कुछ दिनों तक त्यागने में ही भलाई है। मधुर वाणी अपनाएं पराए भी अपनों जैसा व्यवहार करेंगे। गृहस्थ जीवन में समरसता बढ़ेगी। धन की स्थिति सुधरेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रात सूर्य उदय से पहले उठें और सूर्य को अर्घ्य दिया करें।

 

अपने आचार विचार में अच्छा बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। घरेलू जीवन में बोझ बढ़ सकता है। व्यस्तताएं बढ़ेंगी। घरेलू जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है। सेहत में सुधार पांएगे। मेहमान आगमन भी होगा। यात्रा की भी संभावना बन रही है। समाज सेवा के प्रति झुकाव बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। रुका धन प्राप्त होगा। फिजूल खर्चों से बचें, इसीमें भलाई है।   

 

सुख साधनों को जुटाने के लिए व्यय होगा। सोची योजनाओं पर ध्यान देंगे। कोई  न कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन पर ध्यान देने की जरूरत है। रूठे मित्रों को मनाने में सफल होंगे। क्रोध पर कंट्रोल करें। विद्याबल और मनोबल की वृद्धि होगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई  में रुचि बढ़ेगी। गुरु का उपाय विशेष सहायक रहेगा। शिव मंदिर में दूध चढ़ाएं।

 

वैचारिक बदलाव आएगा। भगवान शिव के प्रति विशेष झुकाव बढ़ेगा। शुद्ध शाकाहारी रहने में ही भलाई  है। सुख साधनों पर व्यय होगा। संपत्ति पर खर्च करने से अकस्मात धन लाभ होगा। परिवार की चिंता करेंगे। यात्रा का भी योग बन रहा है। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। कारोबार व नौकरी से जुड़े मामले सुलझेंगे। सूर्य उपासना विशेष सहायक रहेगी।

 

परिजनों से हल्का मतभेद हो सकता है। वाद-विवाद से स्वयं को दूर रखें। किसी उच्च अधिकारी के सहयोग से रुके कार्य बनेंगे। कारोबार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। भाई बहनों से संबंध सुधरेंगे। आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा। संपत्ति विवाद को सुलझाने की योजना में सफलता पाएंगे। भवन निर्माण की भी योजना बनेगी। बुद्धिबल बढ़ेगा। प्रातः पक्षियों को अनाज डालें।

 

आत्मविश्वास बढ़ेगा। धर्म, कर्म  में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य पक्ष सुधरेगा। घर-परिवार की परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। कार्य संबंधी यात्रा के भी योग बन रहे हैं। शुभ कार्यों पर व्यय होगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग मेहरबान रहेगा। आपके कार्यों की सराहना होगी। विद्यार्थियों के विद्या पक्ष में निखार आएगा। घर में रोज बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया करें, कल्याण होगा।

 

राशि पर गुरु की कृपा होने से अनेक दिक्कतें शांत होती जाएंगी। घरेलू चिंता कम होगी। सेहत में भी सुधार पाएंगे। संतान पक्ष को लेकर अधिक न सोचें। शुभ समाचार भी प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे। पेट से संबंधित समस्या कभी-कभी तंग कर सकती है। देर रात्रि तक न जागें। मंगल का उपाय मददगार रहेगा। अधिकारी वर्ग सहयोगी रहेगा।

 

दौड़-धूप बढ़ेगी। समाजसेवा की भावना बढ़ेगी। शनि केतु का राशि पर चल रहा भ्रमण अकस्मात कोई अच्छा समाचार देगा। आर्थिक स्थिति में कुछ  सुधार पाएंगे। उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें। कारोबार की स्थिति सुधरेगी। कोई  नया काम हाथ में लेंगे। लंबे समय से अधर में पड़े कार्य बनने की प्रक्रिया तेज होगी। शनि उपाय सहायक रहेगा।

 

धन संबंधी दिक्कतें कम होंगी। व्यस्तताएं बढ़ेंगी। मन प्रसन्न रहेगा। पूजा-पाठ के प्रति रुचि रहेगी मगर दिमाग पर भविष्य संबंधी चिंता कभी-कभी उचाट करेगी। शनि का उपाय विशेष कारगर होगा। किसी गरीब मजदूर को दोपहर का भोजन कराना शुभता प्रदान करेगा। संतान संबंधी कार्य बनेंगे। शुभ व्यय का योग भी बनेगा। अधर में पड़े कार्य बनते जाएंगे।

 

उत्साह में वृद्धि होगी। किसी पुराने मित्र से सुखद मुलाकात होगी। मित्र व संबंधी सहायक होंगे। परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, इसका लाभ उठाएं। किसी समारोह में जाने का सुअवसर भी मिलेगा। मान-सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी संबंधी परेशानी दूर होगी। प्रयास फलीभूत होंगे। कारोबार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

 

स्वभाव में मिठास लाने की कोशिश रहेगी। दौड़-धूप बढ़ सकती है। अनेक लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा। वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। कारोबार में उन्नति के योग भी बन रहे हैं। कोई  नया काम हाथ में लेने की योजना भी बनेगी। धन संबंधी लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी उच्च व प्रतिष्ठित व्यक्ति के सहयोग से काम बनेगा। दांपत्य जीवन पर विशेष ध्यान दें।