Monday, June 01, 2020 02:25 AM

साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

31 मई से 6 जून, 2020 तक

इस सप्ताह सरकार की ओर से आपको लाभ मिलेगा। मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस अवधि में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। धर्र्म, कर्म और अध्यात्म में आपकी रूझान रहेगा। कोई ऐसा काम भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश हो गए थे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है।

यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आमदनी के नए स्रोत  विकसित होंगे, लेकिन साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ जाएंगे। इस समय आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। संचार माध्यम से कोई सुखद खबर आपको मिलेगी। पारिवारिक मोर्चे पर जरा संभलकर चलने की जरूरत है।

 

सूर्य बहुत ही शुभ परिणाम देगा। इस अवधि में आपकी आमदनी बढ़ेगी। किसी तरह की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।  मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। अगर प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यह सप्ताह इसके लिए काफी हद तक बेहतरीन रहने वाला है। आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

 

कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। गोचर के दौरान सूर्य ग्रह आपको कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान दिलाएगा। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में दिक्कत का सामना करते आ रहे हैं, तो वे समस्याएं दूर होंगी। निवेश कर सकते हैं। संतान की ओर से अच्छी खबर मिलेगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्यय थोड़ा नरम- गर्म रह सकता है।

 

भाग्य में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में बढ़कर-चढ़कर हिस्सा लेंगे। मानसिक शक्ति प्रबल होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय भी सफल साबित होंगे। इस दौरान आपको राजकीय क्षेत्र से लाभ मिलने के पूरे योग बने हुए हैं। कोई नया दायित्व संभालना पड़ सकता है। प्रोमोशन व स्थानांतरण के भी योग हैं। इस सप्ताह आप अति आत्मविश्वास से बचें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

 

कन्या राशि वालों को इस दौरान थोड़ा सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। खासकर सेहत को लेकर सावधान रहें। धन हानि के भी योग बन रहे है इसलिए इस पर थोड़ा ध्यान दें। वर्तमान परिस्थितियों को लेकर भी मन बेचैन रहेगा। मानसिक तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। सगे-संबंधियों से वाद-विवाद में नहीं उलझना चाहिए। किसी भी बड़े निवेश से बचना चाहिए।

 

जीवनसाथी से मनमुटाव होने की संभावना है। लेकिन व्यापार के लिए परिस्थितियां अनुकूल होंगी। कोर्ट-कचहरी में अगर कोई मामला लंबित है, तो निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप के वरिष्ठ भी आपकी सराहना करेंगे और आपके विरोधी भी। कोई ऐसा काम भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश से हो गए थे। पुराने साथियों से अचानक मुलाकात होगी।

 

आपको इस अवधि में बहुत ही अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सरकारी क्षेत्र से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शत्रुओं को भी मात देने में आप सफल होंगे। यदि कोर्ट-कचहरी में कोई मामला है, तो उसका फैसला आपके हक में आ सकता है। अगर आप निजी क्षेत्र में सेवारत है, तो इस सप्ताह अपनी नौकरी बदलने का पूरा प्रयास करें, अच्छा पैकेज मिलने की संभावना है।

 

इस सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन में परिस्थितियां आपके विपरीत नजर आ सकती हैं। इस दौरान प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। इसलिए उनकी भावनाओं का ख्याल रखें। बुजुर्ग उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। उनके लिए भी समय निकालें। कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा।

 

आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की पूरी संभावना है। सरकारी क्षेत्र से भी अच्छे लाभ मिलेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो नौकरी में आपको अच्छा इंक्रीमेंट और पदोन्नति मिल सकती है। हालांकि माता जी की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है। महत्त्वपूर्ण कार्यों के बनने से आपका मन आनंदित होगा। हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ फलदायी होगा।

 

इस सप्ताह आपके प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। आपके जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। आप निडर होकर कार्य करेंगे। आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके व्यापार को नई दिशा देने में मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में विशेष रुप से महिला सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। रोमांस के भरपूर अवसर भी मिलेंगे।

 

आमदनी के स्रोत बढ़ने से धन में वृद्धि होगी। अगर रुका हुआ पैसा है, तो वह आपके पास आएगा। हालांकि इस बीच आपकी वाणी में कठोरता का भाव देखा जाएगा। आप लोगों से कटु भाषा बोल सकते हैं, जिससे संबंध बिगड़ेंगे। सेल्स मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए महीना उत्साहवर्धक रहेगा। पारिवारिक मोर्चे पर जरा संभलकर चलने की जरूरत है। व्यापार में पार्टनर से सामंजस्य बनाए रखें।

The post साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.