Monday, April 06, 2020 05:21 PM

सिलेंडर की बढ़ी कीमतों पर गरजी युवा कांग्रेस

नाहन में युकां ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन; जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, बढ़ी हुई दरों को वापस करने की उठाई मांग

नाहन -घरेलू गैस सिलेंडर की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ  युवा कांग्रेस की जिला सिरमौर इकाई ने उपायुक्त कार्यालय नाहन में धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीसी कार्यालय में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ  सिलेंडर की बढ़ाई गई कीमतों के खिलाफ  नारे लगाए तथा युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने जिलाधीश सिरमौर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा और सिलेंडर की कीमतों को वापस लेने के लिए मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव ओपी ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा की केंद्र की मोदी सरकार सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि करती जा रही है अभी हाल ही में दिल्ली चुनाव के तुरंत बाद घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में 144 की अप्रत्याशित वृद्धि की गई है जो कि सरासर गलत है और आम आदमी की जेब पर डाका है। ओपी ठाकुर ने कहा कि युवा कांग्रेस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों का पुरजोर विरोध करती है और केंद्र की मोदी सरकार से मांग करती है कि सिलेंडर के बढ़ाए गए दाम वापस लिए जाएं। इस मौके पर लोकसभा युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप सूर्या ने कहा कि मोदी सरकार तानाशाही पर उतर आई है । उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में सिलेंडर के दाम 414 थे जो कि वर्ष 2020 में 900 रुपए के करीब पहुंच चुके हैं । उन्होंने बताया कि सिलेंडर की कीमतें बढ़ने से महंगाई में बढ़ोतरी हुई है और महिलाओं को अपना घर परिवार चलाने में मुश्किलें आ रही है। प्रदीप सूर्या ने कहा कि युवा कांग्रेस जिला सिरमौर ने डीसी कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया और डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि सिलेंडर के बढ़े दामों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार सिलेंडर के बढ़े दामों को वापस नहीं लेती है तो आगामी समय में युवा कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर उग्र आंदोलन करगी। प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव यशवंत ठाकुर कहा कि युवा कांग्रेस मुद्दों की लड़ाई लड़ती रहेगी और आम जनता के हितों के मुद्दों को लगातार उठाती रहेगी । यशवंत ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता का ध्यान मुद्दों से भटकाकर मात्र सांप्रदयिक माहौल खराब करने में जुटी है । सरकार जनता ध्यान जनहितैषी मुद्दों से हटा चुकी है लेकिन युवा कांग्रेस जनता की आवाज को बुलंद रखेगी।

प्रदर्शन में ये लोग रहे शामिल

प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव ओपी ठाकुर, शिमला लोकसभा कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप सूर्या, प्रदेश सचिव यशवंत ठाकुर, शिमला लोकसभा महासचिव अभिमन्यु पुंडीर नाहन युवा कांग्रेस अध्यक्ष संदीप शर्मा एनएसयूआई जिलाध्यक्ष धनवीर सिंह, अमित अमन, जिला एनएसयूआई सचिव राहुल शर्मा, पूर्व कैंपस अध्यक्ष अंकुर ठुड़ू, विक्रम शर्मा, कैंपस अध्यक्ष रणदीप चौहान,अतुल, अक्षीश, अभिषेक कपूर, तनुज, राहुल, पंकज भारद्वाज सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।