Tuesday, August 20, 2019 11:50 AM

स्वतंत्रता दिवस-रक्षाबंधन… एनआर अस्पताल में फ्री इलाज

मरीजों को ऑर्थो-गायनी-मेडिसिन-सर्जरी-न्यूरोसर्जरी और चाइल्ड ओपीडी में मिलेगी सुविधा, सुबह नौ से शाम पांच बजे तक विशेष सुहूलियत

बिलासपुर -स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर एनआर अस्पताल बिलासपुर ने मरीजों को फ्री चैकअप सुविधा देने का ऐलान कर दिया है। इस दिन अस्पताल में आने वाले हर मरीज को ओपीडी में निःशुल्क परामर्श दिया जाएगा। एनआर मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल (चांदपुर) बिलासपुर की एमडी पूजा पाल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन की यह पहल उन लोगों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस के इस बहुमूल्य उपहार को देने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। पूजा पाल ने बताया कि वीरों के सम्मान में अस्पताल में शुरू की जा रही इस सुविधा के तहत आर्थो, गायनी, मेडिसिन, सर्जरी, न्यूरोसर्जरी और चाइल्ड ओपीडी में मरीजों को यह सुविधा मिलेगी। लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ देने के लिए एक दिन की यह फ्री ओपीडी शुरू की गई है। यह सुविधा केवल स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर ही मिलेगी। अस्पताल में फ्री ओपीडी का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक का निर्धारित किया गया है। हालांकि परामर्श के बाद दवाइयां मरीजों को खुद खरीदनी होगीं। एमडी पूजा पाल ने बताया कि आसपास के जिलों के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए एनआर अस्पताल तैयार है। अस्पताल के चिकित्सक डा. पंकज शर्मा ने बताया कि मौजूदा समय डेंगू, मलेरिया चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का घर है। इसके अलावा जलजनित रोगों के पनपने का भी खतरा बना रहता है। बहरहाल मरीजों को इन रोगों को बचाने के लिए एनआर अस्पताल में मरीजों को परामर्श निःशुल्क दिया जाएगा। मरीजों के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं यहीं उपलब्ध होंगी। खास बात यह है कि अस्पताल में मरीजों को ऑर्थो व न्यूरो सर्जरी की सुविधा भी मिल रही है। बिलासपुर की आवाम को इन रोगों संबंधि उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़, शिमला व लुधियाना जाने की जरूरत नहीं है। चांदपुर स्थित एनआर अस्पताल में ही सभी तरह के रोगों के इलाज की सुविधाएं उपलब्ध है। अस्पताल में मरीजों को गायनी, मेडिसिन व चाइल्ड ओपीडी सहित अन्य ओपीडी की सेवाएं दी जा रही थी। अस्पताल में ओपीडी, आईपीडी, 24 घंटे आपातकाल, 24 घंटे फार्मेसी, 24 घंटे एंबुलेंस सेवाएं सभी मॉड्यूलर सुविधाओं के साथ हाई टेक ओटी, डीलक्स एसी रूम, जनरल वार्ड, उत्कृष्ट नर्सिंंग देखभाल, हाय टेक प्रयोगशाला और डिजिटल एक्स-रे की सुविधा भी उपलब्ध है।

यहां करें संपर्क

मरीज किसी भी तरह की जानकारी के लिए एनआर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल (चांदपुर) बिलासपुर के इन नंबरों पर 97365-14253, 98161-42532 व 78071-61466 पर संपर्क कर सकते हैं।