हफ्ते की हस्तियां

अंजलि दत्ता को नेट में पांचवां स्थान

उपमंडल जयसिंहपुर के हारसी गांव की बहू अंजलि दत्ता धीमान ने यूजीसी नेट जेआरएफ में 99.98 फीसदी अंक हासिल कर देश भर में पांचवां स्थान हासिल कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। महाराष्ट्र निवासी अंजलि दत्ता धीमान की शादी हारसी निवासी अरविंद धीमान से हुई है, जो विद्युत उपमंडल आलमपुर में बतौर एसडीओ कार्यरत हैं। अंजलि के ससुर रत्न चंद धीमान रिटायर्ड अध्यापक हैं। अंजलि इस से पूर्व दिसंबर, 2018 व जून, 2019 में यूजीसी नेट की परीक्षा पास कर चुकी हैं । अंजलि दत्ता ने बीएससी बायोटेक नागपुर यूनिवर्सिटी व एमबीए पुणे यूनिवर्सिटी से की। अंजलि अपनी सफलता का श्रेय अपने पति अरविंद धीमान, अध्यापकों, ससुराल व मायके के परिजनों को देती हैं।

नमन विज का एशियन चैंपियनशिप के लिए चयन

मेहनत रंग लाती है, अगर वह मन से की गई हो। इस कथन को अपनी मेहनत से जिला कांगड़ा के बीड़ के युवा साइकिल राइडर नमन विज ने इसे सिद्ध कर दिया है। नमन विज के लिए यह जीत आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने वाली है। नमन का चयन भारतीय टीम अंडर-23 साइकिलिंग के लिए हुआ है। साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा एफटीबी एशियन चैंपियनशिप ट्रायल 2020 का आयोजन उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुआ। नमन विज ने स्पर्धा में द्वितीय स्थान प्राप्त करने के साथ विदेश में होने वाले एफटीबी एशियन चैंपियनशिप 2020 के लिए भारतीय साइकिलिंग दल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। बता दें कि एफटीबी एशियन चैंपियनशिप पहली से पांच फरवरी तक बैंकॉक में होगी। गौरतलब है कि साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ  इंडिया द्वारा देश भर के बढि़या 22 राइडर्ज को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसमें अंडर-23 कैटेगरी में सात प्रतिभागी शामिल थे। युवा राइडर नमन विज ने अंडर-23 कैटेगरी प्रतियोगिता में भाग लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में द्वितीय रहने वाले नमन विज ने अपनी कामयाबी का श्रेय नेपाल के अजय पंडित क्षेत्री, पिता अश्वनी विज, माता पूनम विज व दोस्तों को दिया है।

संजीव दीक्षित को मिला प्राइड अवार्ड

अपनी गायकी के कारण सुर्खियों में रहने वाले लोक गायक संजीव दीक्षित ने प्रदेश भर में खासी सुर्खियां बटोरी हैं। सोलन में सोशल एवं सांस्कृतिक सोसायटी हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित हिम अचीवर अवार्ड 2019-20 में बैजनाथ निवासी ख्याति प्राप्त  संजीव दीक्षित को गायकी में प्राइड अवार्ड से नवाजा गया। सुखमिंदर धारीवाल (सांसद कनाडा) द्वारा हिम अचीवर अवार्ड-2019 से संजीव दीक्षित को सम्मानित किया गया। 

 

Related Stories: