हिमाचल के स्टूडेंट्स ध्यान दें, टैट के लिए आनलाइन आवेदन में दिक्कत है, तो डायल करें 01892242192, अप्लाई न कर पाने वालों को मिलेगा एक और मौका

धर्मशाला – हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने आठ विषयों की टेट परीक्षाओं को शैडयूल जारी कर दिया है। इसके तहत आवेदन प्रपत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि छह जुलाई को रखी गई थी,लेकिन पिछले तीन दिनों से स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट ही कार्य नहीं कर रही है। इसके चलते अब प्रदेश के कई उम्मीदवार अपने आवेदन प्रपत्र नहीं भर पाए हैं। वहीं शिक्षा बोर्ड ने तकनीकी खराबी को देखते हुए छात्रों को मौका प्रदान करने की हामी भरी है। लेकिन अभी तक तकनीकी खराबी को सही नहीं किया जा सका है। ऐसे में वेबसाइट के पूरी तरह से सूचारू रूप से चलने के बाद ही बोर्ड निर्धारित करेगा कि 13 जुलाई या इससे अधिक समय तक उम्मीदवारों को मौका प्रदान किया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में अब 26 जूलाई से आठ विभिन्न विषयों की टैट परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है। इसमें अढ़ाई घंटे की परीक्षा होगी, वह प्रात:कालीन स सांयकालीन सत्र में परीक्षाओं को संचालन किया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला आठ विषयों में टैट परीक्षाएं करवाएगा। जिसमें जेबीटी, टीजीटी आर्टस, मेडिकल, नॉन मेडिकल, भाषा अध्यापक, शास्त्री, पंजाबी व उर्दू का आयोजन किया जाएगा। ऑनलाईन आवेदन करने के लिए आरक्षित वर्ग को 500 व अनारिक्षत वर्ग के लिए 800 रुपए शुल्क रखा गया है। उम्मीदवारों को ऑनलाईन पेमेंट गेटवे में जाकर लिंक पर क्लिक करने के बाद डेबिट, क्रेडिट कार्ड से शुल्क जमा करवाना होगा, इसके अलावा कोई ऑप्शन नहीं रहेगा। उधर बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बेबसाईट में तकनीकी खराबी चल रही है, जिसे जल्द ही दुरूस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेबसाईट के मरम्मत होने के बाद छूट चुके उम्मीदवारों को सही प्रकार से मौका प्रदान करने के लिए तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा।  वहीं ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र भरने में किसी भी दिक्कत के लिए बोर्ड के हेल्पलाईन नंबर 01892-242192 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि टैट की परीक्षाएं अढ़ाई घंटे की करवाई जाएंगी, जिसमें प्रातकॉलीन व सांयकालीन सत्र में पेपर होंगे।

The post हिमाचल के स्टूडेंट्स ध्यान दें, टैट के लिए आनलाइन आवेदन में दिक्कत है, तो डायल करें 01892242192, अप्लाई न कर पाने वालों को मिलेगा एक और मौका appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: