हिमाचल मेंं पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 26 नए पाजिटिव मामलों की पुष्टि

शिमला-हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में वैश्विक महामारी कोरोना के नये 26 मामले सामने आने के साथ राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 942 तक पहुंच गयी है। 556 लोगों के ठीक होने के बाद 366 मामले एक्टिव हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने मामलों की पुष्टि की है। कल देर रात से बीबीएन में एक साथ कोरोना के 10, लाहौल स्पीति, हमीरपुर और चंबा जिले में एक-एक मामला और आया है। जबकि हमीरपुर से 16 लोग ठीक हुए है। उनके नमूने नेगेटिव आए हैं । अब तक 556 लोग स्वस्थ हुये तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 366 हो गयी है । सोलन से सर्वाधिक दस, कांगड़ा में छह, हमीरपुर में पांच, लाहौल-स्पिति और मंडी के दो-दो जबकि चम्बा में एक नया मामला रिपोर्ट हुआ है। वहीं 38 लोग ठीक हुए हैं। राज्य के कांगड़ा जिले में माँ-बेटा, हमीरपुर में तीन भाई-बहन संक्रमित पाए गए है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में सबसे अधिक आबादी वाला जिला कांगड़ा में 268 मामलों से प्रभावित है। हमीरपुर 243, ऊना 104, सोलन 98, चंबा 52, बिलासपुर 44 मामले, शिमला 40, सिरमौर 38, मंडी 30, किन्नौर आठ, कुल्लू पांच और लाहौल स्पीति में दो मामला है। इस अवधि में हमीरपुर जिला में 16 और सिरमौर में छह लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे हैं। उन्होंने बताया कि बीबीएन में एक साथ कोरोना के 10 मामले सामने आए हैं। इससे जिले में कोरोना का आंकड़ा 100 पार हो गया है। कुल 109 मामलों में बीबीएन के ही 86 मामले आ चुके हैं। 10 नए लोगों में सात क्वारंटीन केंद्र सराजमाजरा में रखे थे। दो ईएसआई कॉलोनी काठा और एक संक्रमित वर्धमान चैक का शामिल है। इब इन्हें कोविड अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने मामले की पुष्टि की है। वहीं कांगड़ा में देर रात मां-बेटे सहित छह कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसमें से दो लोग संस्थागत क्वारंटीन और चार होम क्वारंटीन में थे। इन सभी लोगों को कोविड केयर सेंटर डाढ, बैजनाथ और कोविड अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया गया है। इन छह कोरोना संक्रमित लोगों में से चार दिल्ली और एक हरियाणा से जिला कांगड़ा आया है। वहीं सोमवार को आठ लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है।  जयसिंहपुर के मंझेरा गांव का 34 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। उसे परौर में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। वहीं शाहपुर के कैरी गांव का 37 वर्षीय पुरुष जोकि 20 जून को हरियाणा के मनेशर क्षेत्र से आया था और परौर में संस्थागत क्वारंटीन था। इन दोनों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड केयर सेंटर डाढ शिफ्ट किया गया है। वहीं बैजनाथ के नागन से 36 वर्षीय मां और उसका आठ साल का बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया है। ये दोनों दिल्ली से कांगड़ा आए थे और होम क्वारंटीन में थे। दोनों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा जयसिंहपुर के कोटलू पप्लाह गांव की 50 वर्षीय महिला जोकि 20 जून को दिल्ली से आई थी। वहीं जयसिंहपुर के छातड़ू गांव की 69 साल की महिला 21 जून को दिल्ली से लौटी थी, कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इन दोनों महिलाओं को कोविड अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया गया है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने मामले की पुष्टि की है। वहीं दो लोगों की मौत हो चुकी है। हमीरपुर जिले में दो भाई और उनकी एक बहन समेत कोरोना संक्रमितों के चार नए मामले सामने आए हैं। 26 वर्षीय और 28 वर्षीय युवक और 24 वर्षीय युवती तीनों भाई-बहन कोरोना संक्रमित जिजवीं की रहने वाले हैं और हाल ही में चंडीगढ़ से लौटे हैं। इन चार नए मामलों के साथ जिला में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 243 पहुंच गया है। 19 लोग स्वास्थ्य भी हुए हैं। जिन्हें प्रशासन ने कोविड-19 केयर सेंटर से घर भेजा।

The post हिमाचल मेंं पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 26 नए पाजिटिव मामलों की पुष्टि appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: