Tuesday, November 19, 2019 03:48 AM

12 ने वापस लिए नाम नौ सीटों पर होगी वोटिंग

पंचायत प्रतिनिधियों में एक बीडीसी-उपप्रधान के साथ 11 वार्ड पंच निर्विरोध चयनित

चंबा - प्रदेश के अलावा चंबा में खाली हुए पंचायत प्रतिनिधियों के पदों के लिए भरे 34 उम्मीदवारों में से 12 ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। बुधवार को इन प्रत्याशियों की ओर से नाम वापस लेने के बाद कुल नौ कैंडीडेट ही फील्ड में बचे हैं। जिनमें से तीन प्रधान पद के लिए दो उप प्रधान एवं दो वार्डों में चार कैंडीडेट चुनाव लड़ेंगे। उधर चंबा में खाली हुई विभिन्न प्रतिनिधियों की 17 सीटों को लेकर 34 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे। जनमें से अब नौ कैंडीडेट ही रह गए हैं। चंबा में खाली सीटों की बात करें तो एक पंचायत समिति सदस्य, एक प्रधान दो उप प्रधान एंव 13 वार्ड पंच सहित कुल 17 सीटें खाली थी।

बीडीसी-उपप्रधान, 11 वार्ड पंच निर्विरोध चयनित

बुधवार को नाम वापसी के दिन 12 प्रत्याशियों के नाम वापिस लेने से बीड़ीसी सहित एक उप प्रधान एवं 11 वार्ड पंच निर्विरोध चयनित हुए हैं। इनमें चंबा ब्लॉक के तहत आने वाले पलूंही पंचायत समिति सदस्य, भटियात ब्लॉक  के तहत आने वाली पंचायत काथला में उप-प्रधान के अलावा। चंबा विकास खंड के तहत पड़ने वाली पंचायत द्रंमण ओर रूपणी, भटियात के खनोडा, समलेऊ, मनोला, कथेट तीसा के देहरा जसौरगढ़, भराड़ा सलूणी के दिघाई और सियूंला पंचायत में खाली वार्ड पंचों का चयन भी निर्विरोध हो गया है।

इन सीटों के लिए पड़ेंगे वोट

मैहला के उटीप में प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवार के बीच टकराव होेगा। भटियात के रूलियानी में उप प्रधान के पद के लिए दो उम्मीदवार भाग्य अजमा रहे हैं। वहीं चंबा के पधर साहो ओर भटियात के जियुंता पंचायत में खाली हुए वार्ड पंच के लिए दो-दो उम्मीदवारों के बीच जंग होगी।