Monday, October 26, 2020 03:31 PM

चंबा में 125 एक्टिव केस

जिला चंबा में गुरुवार को तीन निजी बैंक कर्मियों व एक हैल्थ पर्सन सहित कुल दस लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें चार लोगों में कोरोना वायरस के लक्ष्ण भी पाए गए हैं। गुरूवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए अधिकतर लोग पूर्व में कोरोना पॉजिटिव की कांटेक्ट सूची में शामिल थे। इन सभी लोगों को चिन्हित कोविड केयर फेसिल्टी के जरिए चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। अब चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 125 है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से 67 सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए मेडिकल कालेज की आरटी-पीसीआर लैब में भेजा गया था।

लैब में जांच के दौरान दो सैंपल पॉजिटिव आए हैं, जबकि 64 की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। एक सैंपल को रिजेक्ट किया गया है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से भी 138 सैंपल जांचे गए हैं। इनमें आठ सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव और शेष 130 नेगटिव आए हैं। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में किहार की 21 वर्षीय और धनवाल गांव की 46 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

इन दोनों के सैंपल रैंडम सैंपलिंग के तहत लिए गए थे। इसके अलावा रेपिड एंटीजन टेस्ट किट के जरिए जांचे गए सैंपलों में शहर के कश्मीरी मोहल्ला के विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त 76 वर्षीय बुजुर्ग, सरोल गांव की 38 वर्षीय हैल्थ पर्सन, रजेरा के बनडोलू की 27 वर्षीय महिला, चुहाड़ी गांव का 33 वर्षीय व्यक्ति, भरमौर का 28 वर्षीय व्यक्ति और भरमौर में निजी बैंक में कार्यरत 24, 31 व 21 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं।

The post चंबा में 125 एक्टिव केस appeared first on Divya Himachal.