Tuesday, June 02, 2020 11:54 AM

129 के किए कोरोना टेस्ट

ऊना ने ली राहत की सांस, 2399 की रिपोर्ट नेगेटिव

ऊना-जिला ऊना से शुक्रवार को 129 सैंपल जांच के लिए टांडा मैडिकल कालेज भेजे गए। जिनमें 108 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। जबकि 21 सैंपल की रिपोर्ट अभी प्रोसेस में हैं। इनमें 121 सैंपल रैड़ जाने से आने वाले यात्रियों के लिए गए हैं। वहीं छह सैंपल फ्लू, खांसी व बुखार जैसे लक्षणों वाले लोगों के हैं। जबकि कोरोना पॉजिटिव लोगों के प्राईमरी व सेकेंडरी संपर्क में आने वाले दो लोगों के सैंपल भेजे गए। अभी जिला ऊना से 2439 सैंपल जांच के लिए टांडा मैडिकल कालेज भेजे जा चुके हैं। जिनमें 2399 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। जबकि 21 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना शेष है। जिला ऊना से अभी तक 19 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिनमें 17 कोरोना पेशेंट पूरी तरह से रिकवर कर गए हैं। वहीं अब जिला ऊना में केवल दोकोरोना एक्टिव केस है। दोनों युवक एक साथ मुंबई से लौटै हैं। जिनमें पहला युवक 15 मई को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। जबकि दूसरे युवक की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब ऊना शहर की युवती मंडी में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला सहित ऊना शहर में दहशत का माहौल बन गया है। जिला ऊना में अब केवल गगरेट अपर के वार्ड नंबर सात, हरोली के वार्ड नंबर नौ व कोटला खुर्द के वार्ड नंबर चार ही कंटेनमैंट जोन रह गए है। वहीं, सीएमओ डा. रमन शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को 129 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें 108 की रिपोर्ट नेगेटिव व 21 की आनी बाकी है। वहीं, एसपी ऊना कार्तिकेयन गौकुलचंद्रन ने बताया कि फ्रंट वॉरियर्स के रुप में सेवाएं दे रहे 178 पुलिस कर्मियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जो सभी नेगेटिव रहे हैं। इसके अलावा 200 हैल्थ वर्कर के जांच के लिए भेजे गए सैंपल भी नेगेटिव रहे है। उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न प्रवेश द्वारों पर 250 पुलिस कर्मी तैनात हैं। जबकि 70 पुलिस कर्मी जिला के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों में सेवाएं दे रहे हैं।

पास बनाना अनिवार्र्य

जिला प्रशासन द्वारा अंतर जिला आवाजाही को लेकर कर्फ्यू प्रतिबंधों में आंशिक संशोधन करते हुए एक जिला से दूसरे जिला के लिए आने-जाने के लिए अब कर्फ्यू पास अनिवार्य कर दिया है।

मंडी में युवती पॉजिटिव

ऊना शहर से मंडी गई एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उक्त युवती 18 मार्च को होशियारपुर से आई थी और तब से ऊना में ही थी। छह मई को युवती मंडी जिला में एक शादी समारोह में शरीक होने गई थी।