Friday, October 30, 2020 04:35 AM

1600 कनाल जमीन उगलेगी सोना

सन्हूं में 115 लाख से बनी उठाऊ सिंचाई योजना का विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से किया शुभारंभ

पालमपुर-सुलाह के हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना और हर घर को नल से जल उपलब्धता को सुनिश्चित करना ही उनकी विशेष प्राथमिकता है। ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सोमवार को सुलाह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सन्हूं में एक करोड़ 15 लाख से बनी उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण करने के पश्चात कहे। इस योजना से गांव फगुरता, दरिड़ और सन्हूं की लगभग 1600 कनाल भूमि को सिंचाई सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि समन फंगेड़ में पेयजल के सुधार के लिए इस क्षेत्र को कंगहेण ठंबू योजना से भी जोड़ा जा रहा है, जिससे आने वाले समय में क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा।

श्री परमार ने कहा कि प्रदेश के लोगों के लिए सड़कें सही मायने में जीवन रेखाएं हैं, क्योंकि इनके माध्यम से हर क्षेत्र का त्वरित विकास होता है। लोगों को परिवहन की सुविधा मिलती है और उन तक योजनाओं के लाभ पहुंचते हैं। उन्होंने सुलाह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सन्हूं में सपडुल से हरिजन बस्ती सन्हूं में 98 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सड़क का भूमिपूजन किया। उन्होंने विभाग को शीघ्र इस सड़क का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।   श्री परमार ने कहा कि सन्हूं पंचायत में जल जीवन मिशन में ही लगभग 400 नल लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जल जीवन मिशन के तहत सुलाह विधानसभा क्षेत्र में 15 हजार निःशुल्क नलके लगाए जाएंगे, जिसका शुभारंभ आज गांव भटेड़ की 45 वर्षीय तिलको देवी के घर से हुआ। तिलको देवी अति निर्धन परिवार से संबंध रखती हैं। तिलको देवी ने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें प्रदेश सरकार ने निःशुल्क नल लगाया है और उन्हें घरद्वार पेयजल प्राप्त हो रहा है।

 इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, मीरा देवी, तिलक राज, इच्छा देवी, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति अनिल पुरी, तहसीलदार थुरल सुनील चौहान, सिकंद्र कुमार व प्रधान ग्राम पंचायत शशिबाला सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

The post 1600 कनाल जमीन उगलेगी सोना appeared first on Divya Himachal.