Thursday, August 22, 2019 05:25 PM

नरेश को टीचर ऑफ दि ईयर अवार्ड

सुंदरनगर - प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में नरेश कुमार जेबीटी अध्यापक सुंदरनगर को संपूर्ण देश में प्राथमिक शिक्षा के लिए वल्र्ड एजुकेशन सम्मिट-2019 में टीचर ऑफ  दि ईयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। जबीटी शिक्षक नरेश कुमार को यह सम्मान प्राथमिक स्तर पर स्कूली बच्चों को नवीन तकनीक की गतिविधियों के माध्यम से पढ़ाई करवाने के लिए मिला है। यह अवार्ड मणिपुर की शिक्षा सचिव डा. चिथुग मैरी थोमस और आसाम राज्य के सचिव कमल ज्योति गगोई ने दिया। समारोह में विश्व के 8 देशों एवं 17 राज्यों की शिक्षा जगत की प्रमुख हस्तियां उपस्थित रही।

आशीद प्रबंधन प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ को सिलेक्ट

सुंदरनगर - प्रदेश के बेटे आशीद का चयन एमएसएमई के सौजन्य से भारतीय प्रबंधन प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ के लिए हुआ है। आशीद एस. आर्यन प्रदेश के एकमात्र सफल उद्यमी होने के नाते यह मुकाम हासिल हुआ है, जिनका चयन मेनेजमेंट डवेल्पमेंट प्रोग्राम में देश के 18 उद्यमियों के साथ हुआ है। देश की सिडबी की भारतीय प्रबंधन प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त किया। आशीद सुंदरनगर के भोजपुर बाजार से तालुक रखते हैं। 

चीन में दिग्विजय, मनोज का चलेगा पंच

रामपुर बुशहर - हिमाचल पुलिस के दो जवान अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। दोनों खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चाइना पहुंच चुके हैं। अब ये खिलाड़ी 12 से 16 अगस्त तक चाइना में आयोजित हो रही पुलिस गेम्स में अपना दमखम दिखाएंगे। बॉक्सिंग स्पोट्र्स एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र शांडिल ने दोनों खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी हंै। इस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न पुलिस विभागों से 12 पुरुष व महिला जवानों का चयन किया गया है। प्रदेश से इन दोनों जवानों में से एक रामपुर की भडावली पंचायत के कुमसू गांव के दिग्विजय सिंह, जो वर्तमान में सीआईडी में शिमला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और दूसरे शिमला के टुटू के मनोज कुमार है।