Sunday, May 09, 2021 07:13 PM

बिलासपुर में कोरोना के 21 नए मामले

वन विभाग के कर्मचारियों ने फायर वाचर की सहायता से शांत की लपटें

निजी संवाददाता—शाहतलाई वन परिक्षेत्र झंडूता के अंर्तगत आने वाली बीट तलाई के जंगल चलैली में विगत रात्रि आठ बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी। जंगल में लगी आग की भनक लगी तो वन खंड अधिकारी ज्ञान चंद, झबोला बीट वनरक्षक शुभम ठाकुर, रमेश चंद, फायर वाचर व स्थानीय लोगों के सरहानीय प्रयासों से आग पर काबू पा लिया लेकिन दो घंटे के हवा के झोंकों से बुझी हुई आग ने एक बार फिर आग की चिंंगारी नेे चंद मिनटों विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि स्थानीय लोग तो अपने घरों को जा चुके थे मगर वन विभाग के कर्मचारियों ने फायर वाचर की सहायता से ही करीब दो घंटे पश्चात आग पर नियंत्रण कर लिया।

इतना ही नहीं बल्कि वन विभाग के कर्मचारी पूरी रात सड़क के किनारे गश्त करते रहे ताकि कोई अज्ञात व्यक्ति कहीं सुलगती हुई बीड़ी सिगरेट न फेंक दे क्योंकि श्रद्धालु रात भर पैदल चलते रहते हैं। जब इस संदर्भ में वन परिक्षेत्र अधिकारी झंडूता अशोक शर्मा से संपर्क किया तो उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने जंगल चलैली में आग लगा दी। हालांकि विभाग के कर्मचारी, फायर वाचर व स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर नियंत्रण कर लिया। उन्होंने बताया कि करीब एक हेक्टेयर जंगल जला है जिसमें ज्यादातर सूखी खरपतवार व झीड़ की पत्तियां ही जली हंै। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जंगलों के नजदीक लोग अपनी घासनियों में आग न लगाएं।

समीक्षा बैठक में जिला अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को फील्ड में उतरने के निर्देश

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर जिला की समीक्षा बैठक सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में खाद्य व आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, सदर के विधायक सुभाष ठाकुर व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के संगठन मंत्री अक्षय भरमौरी विशेष रूप से उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष ने पार्टी के आगामी होने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बतया कि पांच मंडलाध्यक्षों ने बहुत अच्छा काम किया है। मंडलों ने स्थापना दिवस बहुत अच्छे ढंग से मनाया, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती पांच मंडलों बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा का मेन फोकस अब मिशन रिपीट पर है। कार्यकर्ताओं को अभी से ही जुट जाने को कहा गया है। सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों की समस्याओं का हल निकाला जाए और केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं को आम जानमानस तक पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा के इन तीन सालों में सदर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए का बजट आया जिनका शिलान्यास होकर काम भी शुरू करवा दिया गया है। खाद्य व आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार को तीन साल पूरे हो गए हैं और पार्टी का मिशन रिपीट का कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राम कुमार शर्मा, महामंत्री आशीष ढिल्लों, नवीन शर्मा और पांचों मंडलों के अध्यक्ष व सभी मोर्चों प्रकोष्ठों के अध्यक्ष शामिल रहे।

पुल के साथ शातिरों ने अंजाम दी वारदात; एसपी दिवाकर शर्मा ने किया दौरा, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

कार्यालय संवाददाता—बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र बिलासपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत कंदरौर में पुल के साथ दो दुकानों में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर सुनार की दुकान के साथ ही फोटोग्राफर की दुकान के ताले तोड़कर लाखों का सामान चुराकर ले गए हैं। पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहीं, अब पुलिस ने दोनों दुकानों में चोरी की घटनाओं को लेकर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कंदरौर में दुकानदार राजकुमार सुनार की दुकान करता है। हर रोज की तरह अपनी दुकान बंद कर अपने घर चले गए। लेकिन अगले दिन सुबह दुकान में पहुंचे तो हैरान रह गए। उन्होंने देखा कि उनकी दुकान का शटर टूटा हुआ है। जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो अज्ञात चोर यहां से सोने-चांदी के गहने के अलावा नकद राशि चुराकर ले गए। इसके अलावा चोर जनरल स्टोर व कोहलू वाली दुकान में जहां पर काफी मात्रा में अन्य सामान भी रखा है। इसके अलावा अन्य दुकानों में नकदी व अन्य सामान व फोटोग्राफर अशोक कुमार की दुकान से कैमरे व अन्य उपकरण की चोरी करके ले गए हैं।

बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों ने दुकानों के शटर जैक द्वारा उठाकर चोरी की है। चोर देर रात तक घटनाओं को अंजाम देने में लगे रहे। लेकिन किसी को भी इनकी भनक नहीं लगी। चोर यहां से लाखों का सामान चुराकर ले गए हैं। बताया जा रहा है कि चोरी की अचानक हुई इन घटनाओं के चलते स्वयं पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की। वहीं, इस दौरान साक्ष्य जुटाए। इसके अलावा पुलिस द्वारा चोरी की घटना को लेकर दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। इस चोरी की घटना की वजह से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि लंबे समय बाद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। लेकिन इस चोरी की वारदात ने सबको हिलाकर कर रख दिया है। एक नहीं बल्कि चार दुकानों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने बड़े ही शातिर तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया। जबकि ये दुकानें नेशनल हाई-वे के समीप ही स्थित हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक बार फिर चोरों के हौसलें बुलंद होने लगे हैं। बहरहाल, अब पुलिस इस मामले की गहन छानबीन में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि चोरी की वारदात में लगभग 15 लाख रुपए की चोरी होने का अनुमान है। सुनार की दुकान से 200 ग्राम सोना, एक किलो 500 ग्राम चांदी, फोटोग्राफर की दुकान से एक कैमरा, जनरल स्टोर की दो दुकानों से बीड़ी सिगरेट व अन्य खाद्य सामग्री चोरी हुई है। घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड की मदद ली गई है। अभी तक चोरों का कोई भी पता नहीं चल पाया है। उधर, इस बारे में पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने कहा है कि चोरी की घटना का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

बिलासपुर। जिला में एक बार फिर कोरोना वायरस के एक साथ अब 21 नए मामले सामने आए हैं। हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढऩे लगा है। जानकारी के अनुसार जिला में कुल 3669 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि कई दिनों से कम ही मामले सामने आ रहे थे। लेकिन अब नए मामले आने लगे हैं। जिसके चलते अब लोगों को और अधिक एहतियात की आवश्यकता है। उधर, इस बारे में सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दरोच ने बताया कि जिला में 21 नए मामले आने से कोरोना संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 3669 पहुंच गया है।