Tuesday, April 13, 2021 09:26 AM

मंडी में शास्त्री बनने पहुंचे 368 अभ्यर्थी, अनुबंध पर भरे जाने हैं 86 पद, पढ़ें पूरी खबर

कार्यालय संवाददाता-मंडी प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा जिला मंडी में शास्त्री शिक्षकों के 86 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने के लिए बुधवार को काउंसलिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदेशभर से करीब 368 अभ्यार्थियों ने भाग लिया। विभाग द्वारा गठित कमेटी द्वारा अभ्यार्थियों के दस्तावेज चैक किए। काउंसलिंग के दौरान कोविड की एसओपी का पूरा ध्यान रखा गया। नियम के तहत सोशल डिस्टैसिंग, हैंड सैनेटाईज के अलावा फेसमास्क का पूरा ध्यान रखा गया।

काउंसलिंग में पहुंचने वाले समस्त अभ्यार्थियों को कोविड-19 की एसओपी बारे पूरा अवगत करवाया गया। जिसके चलते काउंसलिंग कार्यालय के परिसर में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए कुछ जगह पर खुले मैंदान में तो कुछ जगह कमरे के अंदर करवाई गई। बता दें कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्रदेशभर में शास्त्री शिक्षकों के पदों को अनुबंध के आधार पर भरने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। इसमें विभाग द्वारा रोजगार कार्यालय के माध्यम से काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था।

काउंसलिंग में सामान्य श्रेणी के 30 पदों के लिए 2006 बैच, सामान्य आर्थिक आधार पर कमजोर वर्ग के 11 पदों के लिए 2007 बैच, सामान्य स्वतंत्रता सैनानियों के आश्रितों के दो पदों अभ्यर्थी काउंसलिंग में उपस्थित हुए। इसके अलावा अनुसूचित जाति के 17 पदों के लिए 2008 तक का बैच, अनूसूचित जाति आईआरडीपी श्रेणी के तीन पदों के लिए 2009 बैच, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सैनानियों के आश्रित के एक पद के लिए, ओबीसी श्रेणी के 15 पदों के लिए 2015 बैच, ओबीसी आईआरडीपी के तीन पदों के लिए 2016 बैच, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के तीन पदों के लिए और अनूसूचित जाति आईआरडीपी के एक पदों को भरने के लिए काउंसलिंग की गई। जिला मंडी में शास्त्री शिक्षकों के 86 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया गया। प्रदेशभर से करीब 368 अभ्यार्थियों ने भाग लिया। कोविड-19 की एसओपी का पूरा ध्यान रखा गया।--अमरनाथ राणा, उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा विभाग मंडी