Saturday, September 19, 2020 03:07 PM

38 लाख में बिकी नगर परिषद की पार्किंग

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—रामपुर बुशहर

गत माह 21 जुलाई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदिरा मार्केट में बनी बहुमंजिला पार्किंग का ऑनलाइन उद्घाटन किया था, जिसकी गुरुवार को टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई। इस पार्किंग की अंतिम बोली 38 लाख 25 हजार की रही, जबकि इससे कम की बोली 38 हजार 500 की रही। नगर परिषद ने पार्किंग के लिए आए ठेकेदारों को पहले सूचित कर दिया था कि जो रेट नगर परिषद तय करेगी, उसी रेट पर पार्किंग में गाडि़यां खड़ी की जाएंगी, जिससे एक रुपए अधिक पैसा नहीं वसूला जा सकता। नगर परिषद ने 30 रुपए से 100 रुपए अधिकतम किराया तय रखा है, जबकि प्रति मासिक किराया प्रति गाड़ी एक हजार रुपए रखा गया है।

अब इतने रेट में संबंधित ठेकेदार को अपना खर्चा निकालना पड़ेगा, लेकिन जिस तरह से इतनी अधिक बोली में यह पार्किंग गई है, वह ठेकेदार के गणित को जरूर बिगाड़ सकता है। ठेकेदार ने भी कुछ समझ कर ही इतनी अधिक बोली लगाई होगी। अब अगले एक दो दिनों में रामपुर में बनी नई पार्किंग की तीनों मंजिलों में वाहन खड़े होने शुरू हो जाएंगे। नगर परिषद ने साफ शब्दों में कहा है कि जो रेट तय किए गए हैं ठेकेदार उससे अधिक किराया नहीं ले सकता। शिकायत आती है और ठेकेदार ऐसी गलती करता पाया जाता है तो उसका टेंडर भी रद्द किया जा सकता है।

नगर परिषद की कंगाली को दूर करेगी पार्किंग

नगर परिषद रामपुर काफी समय से आर्थिक तंगी का रोना रो रही है। वार्डों में कई काम अधूरे पड़े हैं। यहां तक कि नगर परिषद के कर्मियों को वेतन देने के भी लाले पड़ गए थे, लेकिन अब नगर परिषद को नई पार्किंग ने बड़ी राहत दी है। नगर परिषद को अब उक्त पार्किंग से तीन लाख 16 हजार प्रति माह इंकम होगी, यानी 38 लाख का वार्षिक बजट पार्किंग से ही आएगा।

The post 38 लाख में बिकी नगर परिषद की पार्किंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.