Saturday, September 26, 2020 07:48 PM

4 करोड़ 60 लाख रुपए में बिके बास्केटबॉल खिलाड़ी के 35 साल पुराने जूते, यहां पढ़ें कौन यह प्लेयर

नई दिल्ली — बास्केटबॉल के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन के मैच में पहने गए जूते छह लाख 15 हजार डॉलर यानी चार करोड़ 60 लाख रुपए के बिके हैं। क्रिस्टी ऑक्शन ने गुरुवार को यह खबर दी है। कुछ महीने पहले ही इस बास्केटबॉल स्टार के जूते रिकॉर्ड कीमत पर बिके थे, जिसने इस नीलामी ने तोड़ दिया। ये स्नीकर्स एयर जॉर्डन 1 के हैं जो एनबीए मेगास्टार ने 1985 के एक प्रदर्शनी मैच में पहने थे। यह मैच इटली में खेला गया था। इस मैच में जॉर्डन ने गेंद को इतनी जोर से पटका था कि बैकबोर्ड का कांच टूट गया था।

क्रिस्टी में हैंड बैग और स्नीकर्स सेल्स के हेड कैटलिन डोनोवन ने कहा कि यह असली जूते हैं और साथ में जूते में बैडबोर्ड के कांच का असली टुकड़ा भी है। जॉर्डन ने 13.5 के साइज के जूते पहनकर कुल 30 अंक अर्जित किए थे। लाल और काले रंग के ये जूते शिकागो बुल्स की उनकी टीम के ही हैं।

मई में एयर जॉर्डन 1 के जूते करीब 5 लाख 60 हजार डॉलर में बिके थे। नई नीलामी में हालांकि उम्मीद से कम रकम जुटाई गई। आयोजकों को उम्मीद थी कि इसमें 6 लाख 50 हजार से लेकर 8 लाख 50 हजार डॉलर तक की करम मिल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

The post 4 करोड़ 60 लाख रुपए में बिके बास्केटबॉल खिलाड़ी के 35 साल पुराने जूते, यहां पढ़ें कौन यह प्लेयर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.