Tuesday, October 27, 2020 05:17 PM

44 ने दिया टीजीटी आर्ट्स का इंटरव्यू, भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों ने दर्ज करवाई उपस्थिति

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में सोमवार को आयोजित किए गए। अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला के साक्षात्कार में 103 अभ्यर्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए थे। इनमें से 44 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया, जबकि अन्य अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सभी पद अनुबंध आधार पर भरे जा रहे हैं। बता दें कि भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के टीजीटी आर्ट्स में45 पद भरे जाएंगे। इनमें सामान्य के 21, एससी के 16 और एसटी के आठ पद भरे जाने हैं। टीजीटी आर्ट्स के लिए सामान्य वर्ग का 2003 बैच, एससी का 2006 और एसटी का 2011 बैच के अभ्यर्थियों को कॉल लैटर के जरिए बुलाया गया था। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सोशल डिस्टेंस के तहत लिए गए। यही नहीं, साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग और हाथ भी सेनेटाइज किए गए।

साक्षात्कार में सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखने के लिए पुलिस के जवान भी सुबह से लेकर शाम तक कार्यालय में तैनात रहे। वहीं बीके नड्डा, उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा विभाग, हमीरपुर ने बताया कि अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला के 103 अभ्यर्थियों को कॉल लैटर के जरिए बुलाया गया था। इनमें से महज 44 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया। अभ्यर्थियों के सोशल डिस्टेंस के तहत साक्षात्कार लिए गए। दूसरी ओर भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों के मंगलवार को टीजीटी नॉन मेडिकल के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसके लिए 103 अभ्यर्थियों को कॉल लैटर जारी किए गए हैं। शिक्षा विभाग 26 पदों को बैचबाइज आधार पर भरने जा रहा है।

The post 44 ने दिया टीजीटी आर्ट्स का इंटरव्यू, भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यर्थियों ने दर्ज करवाई उपस्थिति appeared first on Divya Himachal.