Tuesday, November 30, 2021 09:20 AM

अनुराग ठाकुर के बर्थ डे पर होंगे 47 स्वच्छता कार्यक्रम

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता से संपन्नता की ओर कार्यक्रम को गति प्रदान करने के लिए बिलासपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन हमीरपुर के सांसद एवं केंद्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के 47वें जन्मदिवस पर विभिन्न खेल संघों के सहयोग से 47 स्वच्छता कार्यक्रम करेगी। इसके लिए ब्लॉक वाइज शेड्यूल तैयार किया गया है। जिले में 47 स्थानों पर 4700 युवाओं लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इन कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए बाकायदा प्रभारियों की तैनाती की गई है। कार्यक्रमों में 470 क्विंटल कूड़ा एकत्रित कर नगर परिषद या किसी कबाड़ी को बेचा जाएगा और इससे अर्जित होने वाली राशि को किसी निर्धन परिवार के कल्याणार्थ भेंट किया जाएगा। स्वच्छता कार्यक्रमों की शुरुआत 24 अक्तूबर सांसद के जन्मदिवस पर बिलासपुर के कालेज ग्राउंड से स्वच्छता कार्यक्रम की शुरुआत होगी और शहर में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इसमें विभिन्न खेल संघों हॉकी, साइकिलिंग, फुटबाल, हैंडबाल, बास्केटबाल, कबड्डी व रेसलिंग की भागीदारी सुनिश्चित की गई है, जबकि क्रिकेट संघ की अगवाई में सभी खेल संघों के सहयोग से जिला के 4700 लोगों को शामिल किया गया है। विशाल जगोता के अनुसार सफल आयोजन के लिए प्रभारियों को लगाया गया है। सदर ब्लॉक में जितेंद्र ठाकुर, घुमारवीं के सौरभ पटियाल, झंडूता के कमल महाजन और नयनादेवी के मुकेश नड्डा प्रभारी बनाए गए हैं। इसके अलावा पांच ओवरआल प्रभारी भी लगाए गए हैं जिनमें विजय सोनी, रत्न, बॉबी, राजकुमार राणा व सतीश शामिल हैं। विशाल जगोता के अलावा कमल महाजन, जितेंद्र ठाकुर, नरेश, अनिरुद्ध, कबड्डी कोच रत्न लाल, फुटबाल संघ से पवन कुमार, सचिन भारद्वाज, सौरभ और प्रवक्ता कर्ण चंदेल आदि मौजूद रहे।

घुमारवीं में कटेगा जन्मदिन का केक उन्होंने बताया कि सांसद के जन्मदिवस पर घुमारवीं में शाम पांच बजे एक बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा जिसके में 300 युवा शामिल रहेंगे। इस अवसर पर केक काटा जाएगा और एक आतिशबाजी शो का आयोजन भी किया जाएगा। यह कार्यक्रम एक आकर्षण का केंद्र होगा।