Sunday, March 07, 2021 10:37 PM

562 पोलिंग पार्टियां रवाना

नगर संवाददाता- ऊना

जिला पुलिस द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 250 लोगों के चालान काटे हैं। 216 चालानों का मौके पर ही निपटारा करके जुर्माने के रूप में कुल 86,200 रुपए वसूल किए गए। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि 31 चालान बिना हेल्मेट के वाहन चलाने पर, 27 चालान बिना सेफ्टी बैल्ट के वाहन चलाने पर, 10 चालान बिना लाइसेंस के वाहन चलाने पर, 9 चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर, 8 चालान यातायात के संकेतों की अवहेलना करने पर, एक चालान बिना बीमा के वाहन चलाने पर, 5 चालान अनाधिकृत स्थान पर वाहन पार्क करने पर, 6 चालान दोपहिया वाहन पर ट्रिप्पल राइडिंग करने पर, 106 चालान गति सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने पर व 47 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के अंतर्गत किए गए हैं। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर 9 व्यक्तियों के चालान धूम्रपान निषेध अधिनियम के अंतर्गत किए गए व जुर्माने के रूप में कुल 900 रुपए प्राप्त किए गए हैं। इसी कड़ी में सार्वजनिक स्थान पर फेस मास्क न पहनने पर तीन व्यक्तियों के चालान किए गए। इनसे कुल 3000 रुपए जुर्माने के रूप में प्राप्त किए गए है।

रायपुर सहोड़ा में जुआ खेलते एक धरा

ऊना। मैहतपुर पुलिस चौकी के तहत रायपुर सहोड़ा में रेलवे फाटक के समीप एक व्यक्ति को दड़ा-सट्टा पर्चियों व 2200 रुपए नकदी सहित पकड़ा है। पुलिस ने दड़ा-सट्टा पर्चियों को जब्त कर आरोपी अशविंद्र सिंह निवासी कलसेहड़ा के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।

सिटी रिपोर्टर- ऊना

17 जनवरी को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। पहले चरण में मतदान के लिए सभी विकास खंडों से कुल 562 पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान स्थल के लिए रवाना हुई। शांतिपूर्ण व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भी पुलिस विभाग द्वारा उचित इंतजाम किए गए हैं। डीसी राघव शर्मा ने बताया कि मतदान वाले दिन पोलिंग स्टेशन के 100 मीटर के दायरे के अंदर किसी भी प्रकार का प्रचार प्रतिबंधित रहेगा तथा चुनाव प्रचार से संबंधित बोर्ड लगाने, पोस्टर इत्यादि लगाने पर भी प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि धारा 144 सीआरपीसी के अंतर्गत मतदान केंद्रों के समीप मतदान वाले दिन किसी भी प्रकार के शस्त्र को लेकर घूमना मना है। पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पंचायत चुनाव में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। स्ट्रॉन्ग रूम, पोलिंग स्टेशन व मतगणना केंद्रों पर 761 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

उन्होंने बताया कि निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया के लिए 306 पुलिस कर्मी बटालियन सेए 215 पुलिस कर्मी जिला ऊना से तथा 240 होम गार्ड जवान तैनात किए गए हैं। इसके अतिरिक्त प्रत्येक थाने के स्तर पर क्यूआरटी गठित की गई है। एसपी ने कहा कि शुक्रवार से पुलिस द्वारा जिला में रात-दिन नाके लगाने का कार्य भी शुरु कर दिया गया है। उन्होंने अपील की कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन की जानकारी 112 नंबर पर दें। वहीं, डीसी ने बताया कि प्रधान, उप-प्रधान व वार्ड सदस्यों की मतगणना मतदान के उपरांत निर्धारित मतगणना केंद्रों पर उसी दिन की जाएगी। जिला परिषद व पंचायत समिति की मतगणना दिनांक 22 जनवरी को प्रातः 8ः30 स

प्रारंभ होगी।