Saturday, January 23, 2021 04:11 AM

मणिकर्ण में गिरा बर्फ का पहाड़;  मवेशी दबे, शीला नाला में मलबे की चपेट में आईं 280 भेड़ बकरियां

 दिन भर रेस्क्यू में डटे रहे लोग

मणिकर्ण –जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के शीला नाला में पहाड़ी से ग्लेशियर का मलबा गिरने से 280 भेड़-बकरियां दब गई हैं। रविवार को पूरा दिन ग्रामीण इन मवेशियों को रेस्क्यू करने में लगे रहे। कड़ाके की ठंड में लोगों ने ग्लेशियर में दबी भेड़-बकरियों को मलबे से बाहर निकाला गया। बता दें कि शनिवार को मणिकर्ण घाटी के बरशैणी के साथ लगते शीला नाला में 280 से अधिक भेड़ बकरियों की दबकर मौत हो गई।

पहाड़ी से ग्लेशियर का मलबा भारी मात्रा में आ गिरा है, जिसकी चपेट में ये मवेशी आ गए। सूचना मिलते ही पुलिस, पशुपालन विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। प्रशासन की रेस्क्यू टीम के साथ-साथ क्षेत्र के ग्रामीण भी घटनास्थल पर बर्फ में दबी भेड़-बकरियां निकालने में जुटे रहे। बताया जा रहा है कि भेड़पालक सुरक्षित हैं। नायब तहसीलदार भुंतर रामचंद नेगी ने बताया कि टीम को मौके के लिए भेजा गया था। जानकारी मिली है कि इस घटना में भेड़ पालक दीप कुमार की 120, गुरदयाल की 130 और रूम सिंह की 30 भेड़-बकरियां इस घटना की चपेट में आ गई हैं। उपायुक्त ने कहा कि आपदा के कारण भेड़-बकरियां दबी हैं। टीम को मौके के लिए भेजा गया है।

The post मणिकर्ण में गिरा बर्फ का पहाड़;  मवेशी दबे, शीला नाला में मलबे की चपेट में आईं 280 भेड़ बकरियां appeared first on Divya Himachal.