Friday, August 14, 2020 07:44 AM

आ गया देश का अपना पहला सोशल मीडिया, उपराष्ट्रपति नायडू ने लांच की एलीमेंट्स ऐप

रविवार को देश का पहला ऑफिशल सोशल मीडिया ऐप एलीमेंट्स लांच हो गया। देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने नए सोशल मीडिया ऐप को लांच किया। इस ऐप को एक हजार से ज्यादा आईटी प्रोफेशनल्स ने डिवेलप किया है। ये प्रफेशनल्स श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग के वॉलिंटियर्स भी हैं। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने ऐप लांच करते समय कहा कि भारत एक आईटी पावरहाउस है और हमारे पास इस क्षेत्र में दुनिया के कुछ सबसे जाने-पहचाने लोग हैं। इतने सारे टैलेंटेड प्रोफेशनल्स होने के चलते, मुझे लगता है कि हमें आने वाले समय में इस तरह के और इनोवेशन करने चाहिए। सोशल मीडिया की दुनिया में इस ऐप को फेसबुक व व्हाट्सऐप   जैसे दिग्गजों से टक्कर मिलेगी।

ऐसे फीचर

प्ले स्टोर के मुताबिक इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट हो, चैट कर सकते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉल का मजा मिलेगा।

प्राइवेसी का भी रखा ख्याल

ऐप डिवेलपर्स का कहना है कि प्रिवेसी को बहुत जरूरी समझा गया है और इसके सभी सर्वर भारत में ही हैं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आत्मनिर्भर भारत मुहिम का ऐलान किया था। इसके तहत एंटरप्रेन्योर्स और इनोवेटर्स से अपील की गई थी कि वे देश में ऐप्स डिवेलप करें।

The post आ गया देश का अपना पहला सोशल मीडिया, उपराष्ट्रपति नायडू ने लांच की एलीमेंट्स ऐप appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.