Saturday, October 24, 2020 03:30 AM

आग के हवाले की चरस और भुक्की

हमीरपुर पुलिस ने कोर्ट के आदेशों के बाद नष्ट किए नशीले पदार्थ, 14 मामलों में पकड़ा था नशा

न्यायालय के निर्देशानुसार हमीपुर मेें चार किलोग्राम से अधिक चरस व भुक्की को आग के हवाले कर दिया। चौदह मामलों में पुलिस ने लोगों से तीन किलो 330 ग्राम चरस व एक किलो 860 ग्राम भुक्की बरामद की थी। बाद में मामले कोर्ट के विचाराधीन रहे। कोर्ट द्वारा मामले डिसाइड करने के उपरांत नशीले पदार्थों को नष्ट करने के निर्देश जारी किए गए। निर्देशों का पालन करते हुए मंगलवार के दिन जिला पुलिस ने चार किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थ आग में जला दिए।

जानकारी के अनुसार एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज विभिन्न मामलों में आरोपियों से बरामद नशीले पदार्थों को जिला स्तरीय ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी की उपस्थिति में मंगलवार को पुलिस लाईन हमीरपुर में नष्ट किया गया। ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी के अध्यक्ष एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन और अन्य सदस्यों ने नियमानुसार दो किलो 330 ग्राम चरस और एक किलो 860 ग्राम भुक्की को नष्ट करने की अनुमति प्रदान की।

कमेटी की अनुमति के बाद इन नशीले पदार्थों को आग में जलाकर नष्ट कर दिया गया। हमीरपुर के थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि ये नशीले पदार्थ 14 केसों में बरामद किए गए थे। इन केसों का अदालत से निर्णय आने के बाद नशीले पदार्थों को निर्धारित नियमों के तहत नष्ट कर दिया गया।  इस अवसर पर थाना प्रभारी ने बताया कि नशीले पदार्थों के तस्करों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया है।

इस अभियान को सफल बनाने तथा नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए आम जनता का सहयोग अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि नशे की तस्करी की सूचना देने वाले लोगों का नाम हमेशा गुप्त रखा जाता है। इसलिए आम लोग अपने-अपने क्षेत्रों में नशीले पदार्थों के तस्करों पर नजर रखें और किसी भय के बगैर इनकी सूचना पुलिस को दें।

The post आग के हवाले की चरस और भुक्की appeared first on Divya Himachal.