Friday, November 27, 2020 04:22 PM

आज जीतने वाले को प्लेऑफ का टिकट, मुंबई-बंगलूर में बादशाहत की जंग शाम 7:30 बजे से

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर की बुधवार को होने वाली जोरदार भिड़ंत से आईपीएल का एक प्लेऑफ तय हो जाएगा। मुंबई इस समय आईपीएल तालिका में ग्यारह मैचों में सात जीत, चार हार और 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है, जबकि बंगलूर की भी यही स्थिति है। पर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई पहले और बंगलूर तीसरे स्थान पर है। मुंबई और बंगलूर के बीच होने वाले मुकाबले में जो भी टीम जीतकर 16 अंकों पर पहुंचेगी, उसका प्लेऑफ सुनिश्चित हो जाएगा। मुंबई और बंगलूर अपने-अपने पिछले मुकाबले हारकर इस मैच में उतर रहे हैं। मुबई को रविवार को आबुधाबी में राजस्थान रॉयल्स ने आठ विकेट से और बंगलरू को चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुबई में आठ विकेट से हराया था।

दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला खासा महत्त्वपूर्ण है, क्योंकि हारने वाली टीम को अपने शेष दो मैचों में एक जीत हासिल करने की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मुंबई के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा का चोटिल होना परेशानी का सबब बन सकता है। हालांकि रोहित को चोट को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। रोहित की टीम मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान का अभ्यास करता हुआ एक वीडियो जारी किया है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नवंबर-जनवरी में होने वाले आगामी आस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित को टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों में ही जगह नहीं दी है। रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अपनी टीम के पिछले दो मैच नहीं खेल पाए, जिसमें कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया, लेकिन राजस्थान से उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

The post आज जीतने वाले को प्लेऑफ का टिकट, मुंबई-बंगलूर में बादशाहत की जंग शाम 7:30 बजे से appeared first on Divya Himachal.