Saturday, October 24, 2020 02:53 AM

आज सिस्सू पहुंचेंगे सीएम जयराम ठाकुर

तैयारियों का लेंगे जायजा,  तीन अक्तूबर को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे अटल टनल

अटल टनल के उद्घाटन के लिए तीन अक्तूबर को मनाली पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लेंगे। मुख्यमंत्री बुधवार सुबह हेलिकाप्टर के माध्यम से लाहुल के सिस्सू हेलिपैड पर हेलिकाप्टर के माध्यम से पहुंचेंगे और टनल के नोर्थ पोर्टल से साउथ पोर्टल वाहन के माध्यम से जाएंगे। इस दौरान बीआरओ के अधिकारियों के साथ जहां मुख्यमंत्री बैठक भी करेंगे और उद्घाटन की तैयारियों को लेकर विशेष दिशा-निर्देश भी देंगे।

 दस हजार फुट पर बीआरओ द्वारा तैयार की गई 9.2 किलो मीटर लंबी अटल टनल जहां आधुनिक सुख-सुविधा से पूरी तरह लैस है, वहीं पीएम के प्रस्तावित तीन अक्तूबर के दौरे को लेकर प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा मुख्यमंत्री बारिकी से इस दौरान लेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को हेलिकाप्टर के माध्यम से लाहुल के सिस्सू हेलिपैड पर पहुंच रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का काफिले में चिन्हित गाडि़यां ही होंगी। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जहां पीएम के काफिले में सात से दस गाडि़यां शामिल रहने की बात कही जा रही है, वहीं बीआरओ के उच्चाधिकारियों के अलावा कुल्लू व लाहुल के उपायुक्त भी इस दौरान अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। अटल टनल बनकर तैयार हो चुकि है और अब बीआरओ को इसके उद्घाटन का इंतजार है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्तूबर के दौरे में किसी भी तरह की कोई कमी न रह जाए इसका विशेष ध्यान सरकार रख रही है। यहां बता दें कि तीन अक्तूबर को प्रधानमंत्री नौ बजकर दस मीनट पर मनाली के समीप सासे हेलिपैड पर पहुंचेंगे और यहां से वह सासे के विश्राम गृह के लिए रवाना होंगे।

इसके बाद पीएम मोदी सासे से अटल टनल के साउथ पोर्टल के लिए रवाना होंगे और वाहन के माध्यम से वह टनल के नोर्थ पोर्टल पर पहुंचेगे। नोर्थ पोर्टल पर उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पीएम सिस्सू व मनाली के सोलंगनाला में लोगों को संबोधित करेंगे। सोलंगनाला में जहां सरकार द्वारा पीएम के लिए अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा, वहीं लाहुल के स्स्सि में भी कार्यक्रम रखा गया है। हालांकि कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए उक्त कार्यक्रम में लोगों की भिड़ न जुटे इसके लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पर एलईडी सक्रिने लगाई गई हैं, जिनके माध्यम से टनल के उद्घाटन समारोह से लेकर अभिनंदन समारोह तक की सारी तस्वीरे लाइव लोगों को देखने को मिलेंगी। ऐसे में इन सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को लाहुल के सिस्सू में पहुंचेंगे और यहां से वह अटल टनल से होते हुए मनाली पहुंचेंगे।

The post आज सिस्सू पहुंचेंगे सीएम जयराम ठाकुर appeared first on Divya Himachal.