आज विराट के सामने मॉर्गन, प्लेऑफ की दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगे बंगलूर-कोलकाता

आईपीएल मुकाबला शाम 7ः30 बजे से

आईपीएल-13 अब अपने निर्णायक चरण में पहुंच रहा है। यहां से हर मैच हर टीम के लिए महत्त्वपूर्ण होने जा रहा है। तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर और चौथे स्थान पर मौजूद कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच बुधवार को होने वाले मुकाबले में दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगी। बंगलूर नौ मैचों में छह जीत, तीन हार और 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बंगलूर को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बचे पांच मैचों में से मात्र दो जीतने की जरूरत है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बंगलूर टीम के पास टॉप दो टीमों में भी जगह बनाने का मौका है। दूसरी तरफ इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता ने भी नौ मैच खेले हैं और वह पांच जीत, चार हार और 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। कोलकाता को प्लेऑफ में जाने के लिए शेष पांच मैचों में तीन मैच जीतने की जरूरत है। कोलकाता के सामने बंगलूर से ज्यादा चुनौती है, क्योंकि उसके प्रदर्शन में कहीं अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

बंगलूर और कोलकाता के बीच इस आईपीएल में जो पहले मुकाबला शारजाह में हुआ था, उसमें बंगलूर ने 82 रन से बड़ी जीत हासिल की थी। बंगलूर के 194 रन के मुकाबले कोलकाता की टीम 112 रन ही बना पाई थी। दोनों टीमें अपने पिछले मैच जीतकर इस मुकाबले में उतर रही हैं। बंगलूर ने दुबई में राजस्थान रॉयल्स को दुबई में सात विकेट से हराया था, जबकि कोलकाता ने आबुधाबी में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में पराजित किया था। बंगलूर के कप्तान विराट की एक बार फिर उम्मीदें अपने विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पर टिकी रहेंगे, जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच विजयी नाबाद 55 रन बनाए थे। वहीं, फर्ग्युसन को टीम में शामिल करना कोलकाता के लिए जैकपॉट साबित हुआ है और टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई है।

The post आज विराट के सामने मॉर्गन, प्लेऑफ की दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगे बंगलूर-कोलकाता appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: