Saturday, January 23, 2021 03:58 AM

आखिरी वनडे को लेकर क्या बोले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लाबुशेन, जानने के लिए पढ़ें यह खबर

कैनबरा — ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का कहना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में अगर उन्हें मौका मिला तो वह भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे में ओपनिंग करना पसंद करेंगे। वार्नर को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोट लग गयी थी, जिसके बाद उन्हें सीमित ओवर सीरीज से बाहर कर दिया गया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

लाबुशेन ने कहा है कि अगर वार्नर की अनुपस्थिति में उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाती है तो वह इसका आनंद लेंगे। लाबुशेन ने दूसरे वनडे में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाए थे। लाबुशेन ने कहा कि निश्चित रुप से अगर मुझे उस स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाएगा तो यह एक ऐसा अवसर होगा जिसका मैं आनंद लूंगा। हमें देखना होगा कि अगले मुकाबले के लिए टीम कैसी तय हो रही है और टीम का संतुलन कैसा है, लेकिन अगर मुझे ओपनिंग करने के लिए कहा गया तो मैं ऐसा करना पसंद करुंगा।

नंबर चार पर मेरी भूमिका खेल की स्थिति को समझते हुए प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि हमारे पास स्टीवन स्मिथ थे औऱ जब मैं क्रीज पर उतरा तो मुझे सिर्फ उनके साथ साझेदारी बढ़ानी थी और लय को बरकरार रखनी थी। उनके आउट होने के बाद मैंने और ग्लेन मैक्सवेल ने जिम्मेदारी निभाई। बल्लेबाज ने कहा कि अपने काम को बखूबी करना सुखद है, लेकिन यह काफी जरुरी है कि आप खेल की स्थिति को देखते हुए अपने खेल का प्रदर्शन करें।

क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है और इसके विभिन्न प्रारुप हैं। जब आप रन बनाते हैं तो इससे आपका भरोसा बढ़ता है। स्मिथ और वार्नर जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं, मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वे ऐसा टेस्ट क्रिकेट में भी जारी रखेंगे। लाबुशेन ने कहा कि लेकिन फिलहाल टेस्ट सीरीज से पहले कई मुकाबले होने हैं। हमें वनडे सीरीज को उम्मीद के अनुरुप खत्म करना है और इसके बाद टी-20 की शुरुआत बेहतर तरीके से करनी है।

The post आखिरी वनडे को लेकर क्या बोले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लाबुशेन, जानने के लिए पढ़ें यह खबर appeared first on Divya Himachal.